नवजीवन बुलेटिन: सीमा पर चीनी-भारतीय सैनिकों के बीच भिंड़त और महाराष्ट्र में ट्रक में जा घुसी बस, 6 की मौत, 4 खबरें

सीमा पर चीनी सैनिकों ने इलाके में भारतीय सैनिकों की मौजूदगी का विरोध किया इसके बाद दोनों ओर के सैनिकों में धक्का-मुक्की होने लगी और पुणे-बेंगलोर हाइवे पर एक ट्रक और तेज रफ़्तार बस की टक्कर में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जानिए 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

बुधवार को सीमा पर चीनी और भारतीय सैनिक आपस में भिड़ गए। जानकारी के मुताबिक़ दोनों देशों के सौनिकों के बीच काफी देर तक धक्का-मुक्की होती रही। यह घटना 134 किलोमीटर लंबी पैंगोंग झील के उत्तरी किनारे पर हुई, जिसके एक तिहाई हिस्से पर चीन का नियंत्रण है। घटना के समय भारतीय सैनिक पैट्रोलिंग पर थे और इसी दौरान उनका आमना-सामना चीन के पीपल्स लिब्रेशन आर्मी के सैनिकों के साथ हो गया। चीनी सैनिकों ने इलाके में भारतीय सैनिकों की मौजूदगी का विरोध किया इसके बाद दोनों ओर के सैनिकों में धक्का-मुक्की होने लगी।

अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान और दंगल गर्ल फेम बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया। माना जा रहा है कि बबीता हरियाणा की बाढड़ा या चरखी दादरी सीट से (बीजेपी) के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर सतारा के पास एक बस और ट्रक की टक्कर में 6 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 10 घायल हैं। हाईवे के अधीक्षक मिलिंद मोहिते के मुताबिक पुणे-बैंगलोर नेशनल हाईवे पर सतारा के पास एक बस खड़े ट्रक में जा घुसी। जिसके बाद छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और राहत-बचाव की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां। उनका इलाज चल रहा है।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) चुनाव के लिए आज सुबह 8:30 बजे से मतदान शुरू हुआ । डूसू चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव पद के लिए 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) और आईसा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं। नतीजे 13 सितंबर को आएंगे।

लोकप्रिय