नवजीवन बुलेटिन: LAC पर चीनी फायरिंग, आरोपों का सेना ने दिया जवाब और राहुल बोले- सरकारी कंपनी बेचो मुहिम चला रहे PM

LAC पर बीती रात चीनी सेना ने फायरिंग की, जिसका भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया। भारतीय सेना ने कहा है कि चीन आगे बढ़ने के लिए उत्तेजक गतिविधियां कर रहा है और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकारी कंपनियों में हिस्सेदारी बेचने के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है।

user

नवजीवन डेस्क

LAC पर तनावपूर्ण हालात हैं। बीती रात चीनी सेना ने फायरिंग की, जिसका भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया। अब भारतीय सेना की ओर से पूरी घटना पर प्रेस विज्ञप्ति जारी किया गया है। सेना का कहना है कि भारत, जहां एलएसी पर तनाव कम करने के लिए प्रतिबद्ध है। चीन आगे बढ़ने के लिए उत्तेजक गतिविधियां कर रहा है। बीजिंग की ओर से लगाए जा रहे आरोपों पर भारतीय सेना ने कहा कि किसी भी स्तर पर भारतीय सेना ने एलएसी पार नहीं किया और फायरिंग सहित किसी भी आक्रामकता का इस्तेमाल नहीं किया । चीनी सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) सैन्य और राजनयिक पर बातचीत के बीच समझौते का उल्लंघन कर रहा है और आक्रमक युद्धाभ्यास कर रहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकारी कंपनियों में हिस्सेदारी बेचने के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर मंगलवार को निशाना साधा । राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 'सरकारी कंपनी बेचो' मुहिम चला रहे हैं। राहुल गांधी ने एक खबर शेयर करते हुए सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर यह हमला किया है। उन्होंने आगे कहा कि खुद की बनायी आर्थिक बेहाली की भरपाई के लिए देश की सम्पत्ति को थोड़ा-थोड़ा करके बेचा जा रहा है। जनता के भविष्य और भरोसे को ताक पे रखकर LIC को बेचना मोदी सरकार का एक और शर्मनाक प्रयास है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी की योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ईस ऑफ डूइंग बिजनेस पर यूपी सरकार का खुदकी पीठ थपथपाना वैसा ही है जैसे लापता MOUs के बल पर निवेश कराना। प्रियंका गांधी ने ईस ऑफ डूइंग बिजनेस को ईज ऑफ डूइंग क्राइम और ईज ऑफ डूइंग घोटाला बताया है। उन्होंने आगे कहा है कि प्रदेश में उद्योग धंधे बंद हो रहे हैं। फैक्ट्रियों में ताला है, बुनकर करघा बेंच रहे हैं। वास्तव में यहां केवल ईज ऑफ डूइंग क्राइम और ईज ऑफ डूइंग घोटाला है।

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 75,809 नए मामलों के साथ देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 42,80,423 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि इसी अवधि में देश में महामारी ने 1133 लोगों की जान भी ली है। भारत में इस समय कोरोना संक्रमण के 8,83,697 सक्रिय मामले हैं और 33,23,951 लोग ऐसे हैं जो संक्रमण के बाद ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि कोरोना महामारी ने देश में अब तक 72,775 लोगों की जानें भी ली हैं। इंडियन काउंसिल ऑफ़ मेडिकल रिसर्च का कहना है कि सोमवार को देश में कोरोना टेस्ट के लिए 10,98,621 सैपल्स की जांच की गई । इसके साथ ही अब तक 506,50,128 सैंपल्स का अब तक कोरोना टेस्ट किया जा चुका है ।

लोकप्रिय
next