वीडियो: हैरान करने वाला खुलासा! कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा गंजे लोगों को खतरा

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा अगर किसी को खतरा है तो वो गंजे लोगों को है। वैज्ञानिकों ने कहा है कि गंजे लोगों को कोरोना वायरस से खतरा अधिक हो सकता है और उनकी मौत की आशंका भी अधिक हो सकती है।

user

नवजीवन डेस्क

दुनियाभर में कहर बरपा रहा कोरोना वायरस की चपेट में अब तक 68,61 000 से ज्यादा लोग आ गए हैं। वहीं 3 लाख 90 हजार से ज्यादा लोग इस भयंकर बीमारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना प्रभावित देशो में अमेरिका सबसे आगे है। भारत में भी तेजी से ये वायरस फैल रहा है। पिछले महीने तक 10वें नंबर पर रहने वाला भारत अब लिस्ट में छठे नंबर पर आ गया है। हैरानी की बात तो ये है कि इतना समय बीत जाने के बाद भी कोई भी देश इस वायरस को रोकने के लिए वैक्सीन नहीं बना पाया है। हालांकि लगातार ये दावे जरूर किए जा रहे हैं कि इस साल के अंत तक इस वायरस पर काबू पा लिया जाएगा, लेकिन मौजूदा हालात कुछ और ही इशारा कर रहे हैं।

समय के साथ साथ कोरोना वायरस से जुड़े अलग अलग खुलासे होते रहे हैं। अब ये खबर है कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा अगर किसी को खतरा है तो वो गंजे लोगों को है। जी हां ये वाकई में हैरान करने वाली खबर है। वैज्ञानिकों ने कहा है कि गंजे लोगों को कोरोना वायरस से खतरा अधिक हो सकता है और उनकी मौत की आशंका भी अधिक हो सकती है। वैज्ञानिकों ने बताया है कि बाल झड़ने के पीछे एंड्रोजन हार्मोन जिम्मेदार होते हैं। कोरोना वायरस के कई सबसे खराब मामलों में इस हार्मोन का संबंध पाया गया है।

लोकप्रिय