नवजीवन बुलेटिन: CAA को लेकर मेघालय में हुई हिंसक झड़प और कोरोना के चलते स्थगित करना पड़ा ASEAN सम्मेलन

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मेघालय में खासी छात्र संघ (केएसयू) सदस्यों और गैर-आदिवासियों के बीच हिंसक झड़प हुई, जिसमें एक की मौत हो गई और ASEAN शिखर सम्मेलन पर पड़ा कोरोना वायरस का असर।

user

नवजीवन डेस्क

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन के साथ-साथ अब समर्थन में प्रदर्शन का दौर भी शुरू हो गया है। ताजा मामला मेघालय का है जहां खासी छात्र संघ (केएसयू) सदस्यों और गैर-आदिवासियों के बीच नागरिकता संशोधन कानून को लेकर झड़प हुई। जिसमें एक की मौत हो गई।

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच अमेरिका ने एक बड़ा फैसले लेते हुए दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन (ASEAN) के नेताओं के साथ होने वाली एक विशेष शिखर सम्मेलन स्थगित कर दिया। वॉयस ऑफ अमेरिका ने एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआइ ने कहा, 'पूरा अंतर्राष्ट्रीय समुदाय कोरोना वायरस को हराने के लिए काम कर रहा है, ऐसे में अमेरिका ने आसियान देशों के साथ परामर्श करके आसियान नेताओं के साथ होने वाले शिखर सम्मेलन को को मध्य मार्च के लिए निर्धारित करने का कठिन निर्णय लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह करीब 10:30 बजे भारतीय वायुसेन के विशेष विमान से प्रयागराज पहुंचे। एयरपोर्ट पर गवर्नर आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई भाजपा नेताओं ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी हेलीकॉप्टर से प्रयागराज के परेड मैदान पहुंचे जहां उन्होंने दिव्यांगजनों और बुजुर्गों को सहायता उपकरण दिए।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस हारने के बाद भारतीय टीम 242 रन पर ढेर हो गई। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के इस दौरे पर अपने आखिरी मैच में मैदान पर उतरी। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 63 ओवर में 242 रन बनाकर ढेर हो गई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia