नवजीवन बुलेटिन: कर्नाटक-दिल्ली के नए  कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों का ऐलान और निर्भया के दोषी ने चली नई चाल!

दिल्ली हिंसा को लेकर लोकसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने कहा- कि काफी समय से इस चर्चा की मांग हो रही थी। होली का त्योहार खत्म हुआ है, लेकिन दिल्ली की खून की होली हमारा पीछा नहीं छोड़ रही है और कांग्रेस ने कर्नाटक-दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष के नामों का ऐलान किया।

user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली हिंसा को लेकर आज लोकसभा में चर्चा हुई। इस दौरान कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने कहा कि काफी समय से इस चर्चा की मांग हो रही थी। होली का त्योहार खत्म हुआ है, लेकिन दिल्ली की खून की होली हमारा पीछा नहीं छोड़ रही है। उन्होंने कहा कि पूरा देश बेचैन है और जानना चाहती है कि कैसे यह घटना हुई और सरकार क्या कार्रवाई कर रही है कि दोबारा ऐसी घटना नहीं हो। अधीर रंजन चौधरी ने सदन में पूछा कि जब तीन दिनों से हिंसा हो रही थी, तब दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह क्या कर रहे थे।

कांग्रेस ने बुधवार को डीके शिवकुमार को कर्नाटक कांग्रेस और पूर्व विधायक अनिल चौधरी को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चौधरी को डीपीसीसी का अध्यक्ष नियुक्त करने के साथ ही अभिषेक दत्त, जयकिशन, मुदित अग्रवाल, अली हसन और शिवानी चोपड़ा को उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

निर्भया के गुनहगारों के कानूनी दांव-पेच अब भी जारी हैं। मुकेश और विनय की अलग-अलग अर्ज़ियों के बाद अब पवन ने नया दांव चला है। पवन ने दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में अर्जी दाखिल कर अपने साथ जेल में हुई मारपीट की घटना का हवाला दिया है। पवन ने कहा है कि कोर्ट पुलिस को FIR दर्ज कर मामले की जांच का आदेश दें। .

भारतीय मुक्केबाज मनीष कौशिक (63 किग्रा) ने जॉर्डन के अम्मान में एशिया ओसियाना क्वालीफायर्स में प्लेआफ में जीत दर्ज करके टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर लिया है। इसी के साथ वह टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले 9वें भारतीय बन चुके हैं।

लोकप्रिय