नवजीवन बुलेटिन: जम्मू-कश्मीर में BDC चुनाव को लेकर कांग्रेस का बहिष्कार और असम में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, 4 खबरें

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने BDC चुनावों के बहिष्कार का ऐलान करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार एक पार्टी को फाएदा पहुंचाने के लिए चुनाव करा रही है और असम में पुलिस ने एक बड़े हमले को नाकाम करते हुए ULFA के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है।

नवजीवन डेस्क

1. कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में होने जा रहे ब्लाक डेवलपमेंट काउंसिल के चुनावों का बहिष्कार करने की घोषणा की। बुधवार को पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों के सामने इस बात का ऐलान करते हुए गुलाम अहमद मीर ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह यह चुनाव केवल एक ही पार्टी के फायदे के लिए करवा रही है। यदि ऐसा नहीं होता तो चुनाव की घोषणा के बाद भी विपक्षी दलों के नेताओं को पाबंदियों के बीच नहीं रखा होता।

2. असम के तिनसुकिया में सैन्य बलों ने मंगलवार को बड़ा आतंकी हमला नाकाम कर दिया। एक सैन्य ऑपरेशन में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) के हार्डकोर उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से 10 किलो विस्फोटक बरामद किया गया है। इसी के साथ सैन्य बलों ने एक बड़े आतंकी हमले की योजना को विफल कर दिया है।

3. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि राफेल लाने के लिए ऐसा ड्रामा करने की जरूरत नहीं थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस तरह का दिखावा करने में यकीन नहीं रखती। कांग्रेस शासनकाल में जब हमने सेना के लिए बोफोर्स हथियार खरीदा था, तो हमारी ओर से कोई नेता या मंत्री उसे लाने विदेश नहीं गया था।

4. बिहार के छपरा में साम्रदायिक सौहार्द और पशु प्रेम का एक मामला सामने आया है। मामला छपरा जिले का है, जहां मुस्लिम समुदाय के लोगों की एक गाय कुंए में गिर गई। यह देख कर हिन्दू समुदाय के लोग अपना कलश विसर्जन का कार्यक्रम बीच में छोड़ कर गाय को बाहर निकालने में जुट गए। लोगों की मदद से गाय को सुरक्षित कुएं से बाहर निकाल लिया गया।

लोकप्रिय