नवजीवन बुलेटिन: कृषि बिलों के खिलाफ कांग्रेस का #SpeakUpForFarmers कैंपेन और दीपिका-श्रद्धा से NCB की पूछताछ

कृषि विधेयकों के लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने स्पीक अप फॉर फार्मर्स कैंपेन की शुरुआत की है और अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही NCB की टीम अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और श्रद्धा कपूर से पूछताछ कर रही है।

user

नवजीवन डेस्क

कृषि विधेयकों के लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने स्पीक अप फॉर फार्मर्स कैंपेन की शुरुआत की है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस कैंपेन का एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। राहुल ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा। मोदी सरकार द्वारा किसानों पर किए जा रहे अत्याचार और शोषण के ख़िलाफ़, आइये साथ मिलकर आवाज़ उठाएं। अपने वीडियो के माध्यम से राहुल गांधी ने #SpeakUpForFarmerscampaign से जुड़ने की अपील की।

पंजाब में किसान रेल रोको आंदोलन अब भी जारी है। अमृतसर में किसान मजदूर संघर्ष समिति के बैनर तले बड़ी संख्या में किसान रेलवे ट्रैक पर डेरा डाले हुए हैं। किसानों ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने जल्द से जल्द कृषि बिल के तीनों विधेयक को वापस नहीं लिया तो ये लड़ाई और आगे जाएगी। बता दें​ कि किसान संगठनों ने पूर्व में घोषित रेल रोको प्रदर्शन को अब तीन दिन और आगे बढ़ाने का फैसला किया है। अब इस आंदोलन को 29 सितंबर तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही NCB की पूछताछ में शामिल होने के लिए अभिनेत्री दीपिका पादुकोण गेस्ट हाउस पहुंची। वहीं श्रद्धा कपूर NCB दफ्तर पहुंची है। NCB ड्रग्स तस्करी मामले में दीपिका पादुकोण और श्रद्धा से सवाल जवाब कर रही है। जानकारी के मुताबिक NCB ने मामले की जांच के लिए दिल्ली में एक SIT गठित की है। दिल्ली से गए इसी SIT के अधिकारी मुंबई के गेस्ट हाउस में दीपिका से पूछताछ कर रहे हैं।

कोरोना वायरस हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है और लोगों की जान ले रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामले 85 हजार से भी ज्यादा हैं। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों का कुल आंकडा 59 लाख से ऊपर पहुंच गया है। इस बीच पिछले 24 घंटे में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 85,362 नए संक्रमित सामने आए हैं, जबकि 1089 लोगों की जान चली गई। अब तक की बात करें तो कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 59,03,932 हो गई है, जबकि मौत का आंकड़ा 93,379 हो चुका है।

लोकप्रिय
next