नवजीवन बुलेटिन: प्रदर्शन करते UP-दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष हिरासत में लिए गए और केजरीवाल ने लॉन्‍च किया 'रोजगार बाजार'

स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी अभियान के तहत देशभर में प्रदर्शन कर रहे कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं, प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है और सीएम केजरीवाल ने http://jobs.delhi.gov.in नाम से पोर्टल लॉन्‍च करने की भी घोषणा की। इसे 'रोजगार बाजार' का नाम दिया है।

user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी की ओर से चलाए गए स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी अभियान के तहत देशभर में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है। इस अभियान के तहत राजभवन के सामने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं ने प्रदर्शन किया। लखनऊ में राजभवन के सामने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया को पुलिस ने हिरासत में लिया। वहीं दिल्ली में भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी की अगुवाई में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया है। यही नहीं कई राज्यों में भी प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

देश की राजधानी में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव में पिछले कुछ सप्‍ताहों में कमी आई है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस सफलता को 'दिल्‍ली मॉडल' से जोड़ते हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन लागू करने की जरूरत नहीं है। उन्‍होंने सोमवार को कहा, 'दिल्‍ली मॉडल की भारत और विदेश में चर्चा हो रही है। मौजूदा समय में दिल्‍ली में रिकवरी रेट 88 फीसद है। सिर्फ 9 प्रतिशत लोग ही बीमार हैं। इनमें से 2 से 3 फीसद लोगों की मौत हुई है।' सीएम केजरीवाल ने http://jobs.delhi.gov.in नाम से पोर्टल लॉन्‍च करने की भी घोषणा की। सीएम केजरीवाल ने इसे 'रोजगार बाजार' का नाम दिया है।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 613 कोरोना के मरीज मिले हैं जबकि 1497 संक्रमित ठीक हुए हैं। दिल्ली संक्रमित होने वालों की कुल संख्या 1 लाख 31 हजार 219 पहुंच गई है। वहीं 24 घंटे में 26 लोगों की मौत हुए है। यहां अब तक कोरोना से 3853 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में जून माह की शुरुआत की अपेक्षा जुलाई की शुरुआत में कोरोना से होने वाली मौतों में भारी कमी आई है। 1 से 12 जून और 1 से 12 जुलाई की अवधि के दौरान मौतों में 44% की गिरावट आई है। 1 से 12 जून के दौरान 1089 मौतें हुई थी जबकि 1 से 12 जुलाई के बीच 605 मौतें हुई हैं। विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली सरकार के कोविड अस्पतालों में जून से जुलाई तक मौतों में 58% की कमी देखी गई। जो जून में 361 और जुलाई में 154 थी।

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के करियामेटा कैम्प पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया है। नक्सलियों ने घात लगाकर हमले को अंजाम दिया। इस दौरान सीएएफ के एक जवान के सिर में गोली लग गई, जिससे उनकी मौत हो गई। बस्तर के आईजी ने मामले की पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक, मामला धौड़ाई थाना क्षेत्र स्थित करियामेटा कैम्प का है। नारायणपुर के धुर नक्सल प्रभावित इलाके में उग्रवादियों ने सीएएफ के कैम्प पर हमला किया है। दोनों ओर से रुक- रुक कर फायरिंग हो रही है। बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की खबर है।

लोकप्रिय
next