नवजीवन बुलेटिन: फेसबुक इंडिया-BJP लिंक विवाद पर कांग्रेस का जुकरबर्ग को खत और काबुल में रॉकेट अटैक

कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जकरबर्ग को फेसबुक इंडिया का बीजेपी के साथ रिश्तों को लेकर शिकायती पत्र लिखा है और स्‍वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्‍या पर अफगानिस्तान के काबुल के अलग-अलग इलाकों में 4 रॉकेट अटैक हुए हैं।

user

नवजीवन डेस्क

फेसबुक और बीजेपी के सांठगांठ के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जकरबर्ग को फेसबुक इंडिया का बीजेपी के साथ रिश्तों को लेकर शिकायती पत्र लिखा है। पत्र में 14 अगस्त को अमेरिकी अखबार द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट का हवाला देकर कहा गया है कि फेसबुक इंडिया पर बीजेपी का पक्ष लेने पर स्पष्ट आरोप लगा है। केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि फेसबुक इंडिया की कर्मचारी अंखी दास ने चुनाव संबंधी कार्यों में बीजेपी को मदद पहुंचाया था। ऐसे में कांग्रेस फेसबुक इंडिया ऑपरेशन की जांच की मांग करती है। हाई लेवल जांच होनी चाहिए और रिपोर्ट को सबके सामने रखना चाहिए। तब तक फेसबुक इंडिया की नई टीम बनानी चाहिए। मार्क जुकरबर्ग को भेजे गई चिट्ठी में केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस ने कई फेसबुक अधिकारियों के साथ बार-बार पक्षपात का मुद्दा उठाया। फेसबुक इंडिया लीडरशिप टीम की एक उच्च-स्तरीय जांच कराने और उचित समय के भीतर फेसबुक को रिपोर्ट सौंपने का सुझाव देगा।

एयर इंडिया को दो सप्ताह के लिए हांगकांग में उड़ान भरने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। इस संदर्भ में एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि एयर इंडिया को सोमवार को अपनी दिल्ली से हांगकांग की फ्लाइट रद्द करनी पड़ी थी। दरअसल हांगकांग सरकार ने कुछ प्रतिबंध लगाए हैं इसलिए हांगकांग से दिल्ली के लिए वापसी की उड़ान भी संचालित नहीं की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 14 अगस्त को संचालित एयर इंडिया की दिल्ली-हांगकांग उड़ान में 11 कोविड -19 मामले सामने आए, जिसके बाद चीनी सरकार ने हांगकांग के लिए एयर इंडिया की उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में आज रिया चक्रवर्ती की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है।रिया के वकील सतीश मान शिंदे ने मीडिया से कहा है कि रिया के ऊपर लगे सभी आरोप बेबुनियाद हैं।रिया अभी तक जांच के सिलसिले में मुंबई पुलिस और ईडी के सामने पेश हो चुकी हैं और वह आगे भी तीसरी एजेंसी के सामने पेश होने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा सोमवार को ईडी ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह का बयान दर्ज किया।ईडी के सामने दिए गए बयान में सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने दावा किया है कि उनके बेटे के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए निकाले गए थे।वहीं, ईडी ने केके सिंह को आरोपों को साबित करने के लिए सबूत देने को कहा है।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज एक बाद एक कई रॉकेट दागे गए। रॉकेट हमलों से राजधानी दहल उठी। ये रॉकेट राजनयिक इलाकों और विदेशी दूतावासों के पास दागे गए थे। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने इस ख़बर की पुष्टी की।उन्होंने बताया कि रॉकेट अफगान राजधानी के उत्तरी और पूर्वी हिस्से में दो वाहनों से दागे गए।हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इन हमलों में कोई हताहत हुआ है या नहीं।बता दें, अफगानिस्तान में ये हमला तब हुआ है जब देश आज 101वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia