नवजीवन बुलेटिन: तेल कीमतों पर कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन, कहीं साइकिल तो कहीं बैलगाड़ी पर बैठकर किया विरोध

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा साढ़े पांच लाख के करीब पहुंच गया है। लगातार दूसरे दिन करीब 20 हजार नए केस सामने आए और देश में बढ़ते तेल के दाम को लेकर राहुल गांधी ने लोगों से #SpeakUpAgainstFuelHike कैंपेन के जरिए अपनी बात रखने की अपील की।

user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा साढ़े पांच लाख के करीब पहुंच गया है। लगातार दूसरे दिन करीब 20 हजार नए केस सामने आए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 19459 नए केस सामने आए। पिछले 24 घंटे में 380 लोगों की मौत इस महामारी से हुई है। देश में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 5, 48, 318 हो गई है। अब तक कुल 16, 475 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल देश में 2,10,120 एक्टिव केस हैं। यानी दो लाख से ज्यादा लोगों का इलाज चल रहा है और 3,21,723 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

कोरोना लॉकडाउन के बीच देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार आसमान छू रहे है। एक दिन के विराम के बाद पेट्रोल और डीजल के दामों सोमवार को फिर बढ़ोतरी हुई। इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक कैंपेन की शुरुआत की, जिसमें पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बोलने की अपील की गई है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, 'आइये #SpeakUpAgainstFuelHikecampaign से जुड़ें।" बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस आज राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन कर रही है। कई राज्यों में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।बता दें आज पेट्रोल के दाम में 5 पैसा और डीजल के दाम में 13 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपये और डीजल 80.53 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

कश्मीर घाटी में आतंक का गढ़ माने जाने वाले त्राल को आतंक मुक्त करने के बाद अब सुरक्षाबलों को जम्मू में बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने जम्मू जोन के डोडा जिले को आतंकी मुक्त होने का ऐलान किया है। डीजीपी दिलबाग सिंह ने डोडा में आतंकियों के ताबूत में आखिरी कील ठोकने का ऐलान करते हुए कहा, 'अनंतनाग के खुल चोहार इलाके में पुलिस और लोकल राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को ढेर किया गया। इनमें से एक लश्कर का जिला कमांडर था। मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर मसूद को भी ढेर कर दिया गया है। इसके साथ ही जम्मू जोन का डोडा जिला आतंकियों से पूरी तरह मुक्त हो गया है।

लोकप्रिय