नवजीवन बुलेटिन: बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का #SpeakUpForJobs अभियान और वायुसेना में शामिल हुआ राफेल

कांग्रेस पार्टी आज #SpeakUpForJobs अभियान चला रही है। इसके तहत पार्टी के नेता युवाओं के समर्थन में आवाज उठा रहे हैं और लड़ाकू विमान राफेल आज औपचारिक रूप से भारतीय वायुसेना का हिस्सा बन गया है।

user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी आज #SpeakUpForJobs अभियान चला रही है। इसके तहत पार्टी के नेता युवाओं के समर्थन में आवाज उठा रहे हैं। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों की वजह से करोड़ों लोगों की नौकरियां गईं और जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट आई है। इस सरकार ने भारत के युवाओं के भविष्य को कुचल दिया है। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि बढ़ते निजीकरण, सरकारी खर्चे में कटौती और भाजपा सरकार की खराब आर्थिक नीतियों के चलते आज नौकरियों पर सबसे बड़ा खतरा है। सरकार ने मौजूद नौकरियों में भी भर्तियों को रोक कर रखा है। प्रियंका गांधी ने कहा हमको इस देश के भविष्य के लिए बोलना होगा। मैं बोल रही हूं, आप भी बोलिए।

राफेल फाइटर जेट आज औपचारिक रूप से वायुसेना का हिस्सा बन गया है। आपको बता दें, फ्रांस से जुलाई में आए पांच विमानों को अंबाला स्थित 17वें स्क्वाड्रन, "गोल्डन ऐरो" में शामिल किया गया है। रक्षा मंत्री राजनााथ सिंह, फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली, सीडीएस जनरल विपिन रावत और एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया समेत कई बड़ी हस्तियां इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनीं। गौरतलब है कि पांच राफेल का पहला जत्था अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर 29 जुलाई को पहुंचा था। इन पांच राफेल में तीन सिंगल और दो डबल सीटर जेट शामिल हैं।

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 44 लाख ​के पार पहुंच गया है । 24 घंटे में 95735 नए मामले सामने आए हैं । वहीं 24 घंटों में 1172 लोगों की मौत हुई है जो अब तक का सबसे ज्यादा मौतों का आंकड़ा है । कोरोना के अब तक कुल 44,65,863 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं । कुल 34,71,783 ठीक हुए हैं जबकि 75062 लोगों की मौत हुई है । देश में कोरोना से रिकवरी रेट 77.74% है जबकि पॉजिटिविटी रेट 8 .47% है। वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना से 72939 लोग ठीक हुए हैं । अभी तक कुल 5,29,34,433 सैंपल टेस्ट हुए हैं । वहीं कल 9 सितंबर को 11,29,756 सैंपल टेस्ट हुए ।

लोकप्रिय
next