वीडियो: योगी की रक्षक पुलिस बनी भक्षक! वर्दी का धौंस दिखाकर दिव्यांग को बेरहमी से पीटा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की पुलिस पर वर्दी का नशा किस कदर चढ़ा है इसकी एक तस्वीर कन्नौज जिले के सौरिख थाने से सामने आई है। जहां वर्दी का धौंस दिखाते हुए एक सिपाही गरीब दिव्यांग पर टूट पड़ा और लात घूंसों से पीटने के बाद घसीटते हुए थाना लाया और धक्का देकर उसे जमीन पर पटक दिया।

user

नवजीवन डेस्क

24 घंटे और सातों दिन...'सुरक्षा आपकी संकल्प हमारा' का नारा देने वाली योगी सरकार की पुलिस वर्दी के नशे में चूर है। जब से राज्य में योगी आदित्यनाथ ने कमान संभाली है.. तब से पुलिस का आमानवीय चेहरा बार बार सामने आ रहा है। बड़े अधिकारी तो छोड़ दीजिए.. यहां तो सिपाही भी खुद को भगवान से भी बड़ा समझ बैठा है। और वर्दी की हनक दिखाते हुए गरीबों पर टूट पड़ते हैं।

यूपी पुलिस पर वर्दी का नशा किस कदर चढ़ा है इसकी तस्वीर राज्य के कन्नौज जिले से सामने आई है। जहां सौरिख थाना में तैनात सिपाही पर वर्दी का नशा इतना चढ़ गया है कि.. ना उसे गरीब दिख रहा है और ना विकलांग का दर्द। बता दें, सिपाही किरन पाल ने सरेआम एक ई-रिक्शाचालक को इसलिए जमकर पीटा कि वह रिक्शा तुरंत नहीं हटा पा रहा था। सिपाही ने वर्दी की हनक दिखाते हुए पहले तो उस दिव्यांग रिक्शाचालक की सरेआम लात-घूंसों से पिटाई की और फिर उसे बेरहमी से घसीटते हुए थाने ले गया।

उधर, पति को इस तरह से सरेआम पिटता देख दिव्यांग रिक्शाचालक की पत्नी रोती बिलखती रही और सिपाही से पति को छोड़ने की गुहार लगाती रही, लेकिन सिपाही ने उसकी एक ना सुनी। वह घायल दिव्यांग रिक्शाचालक कोतवाली में घंटों दर्द में तड़पता रहा। लेकिन किसी का दिन ना पसीजा। हालांकि जब मीडिया के कैमरों में ये घटना कैद हो गई तो मजबुरी में ही सही एसपी को इस मामले को गंभीरता से लेना पड़ा और कोई बवाल ना मच जाए इसलिए सिपाही को सस्पेंड भी कर दिया गया।

लोकप्रिय
next