नवजीवन बुलेटिन: देश में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड और भारत-चीन सीमा विवाद पर राहुल गांधी का मोदी सरकार से सवाल

भारत में पिछले 24 घंटे में 8 हजार 909 नए मामले सामने आए हैं, वहीं इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आकर 217 लोगों की मौत हो गई और राहुल गांधी ने सरकार से सवाल किया कि क्या सरकार इसकी पुष्टि कर सकती है कि चीन का कोई सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ?

user

Navjivan

देश में कुल मरीजों का आंकड़ा 2 लाख को पार कर गया है। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 8 हजार 909 नए मामले सामने आए हैं और 24 घंटे में ही इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आकर 217 लोगों की मौत हो गई। वहीं, पिछले 24 घंटे में 4776 लोग ठीक हुए हैं। अब देश में कुल मरीजों की संख्या 2 लाख 7 हजार 615 है। इसमें से 5 हजार 815 लोगों की मौत हो चुकी है। राहत की बात है कि करीब 50 फीसदी यानी 1 लाख 303 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। अभी देश में कुल एक्टिव केस की संख्या 1 लाख 1 हजार 497 है। पिछले कुछ दिनों में मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लद्दाख में चीनी सैनिकों की कथित घुसपैठ से जुड़ी खबरों को लेकर सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने बुधवार को खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया कि क्या भारत सरकार इसकी पुष्टि कर सकती है कि चीन का कोई सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ? दरअसल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर लगभग एक महीने से चले आ रहे गतिरोध के संदर्भ में बुधवार को कहा कि पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिक अच्छी खासी संख्या में आ गए हैं और भारत ने भी स्थिति से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं। बता दें कि मई की शुरुआत में लद्दाख के पास दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी, इसी के बाद से ही हालात तनावपूर्ण हैं। दोनों देशों की ओर से इस मामले को मिलिट्री लेवल और डिप्लोमेटिक लेवल पर निपटाने की कोशिशें हो रही हैं, लेकिन अभी तक कोई निपटारा नहीं हुआ है।

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुए एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर हो गए हैं। एनकाउंटर दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा जिले के कंगन इलाके में चल रहा था। जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस की ओर से बताया गया है कि आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। इससे पहले 30 मई को सुरक्षाबलों ने पुलवामा के त्राल इलाके में जैश के चार आतंकियों को ढेर किया था। वहीं, मंगलवार को कुलगाम जिले के खुड़वानी के वनपोरा इलाके में एक एनकाउंटर हुआ था। इस एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर हुए थे।

लोकप्रिय