नवजीवन बुलेटिन: 580 के पार पहुंचा कोरोना से संक्रमित का आंकड़ा और केजरीवाल ने कहा- हम करेंगे सबकी जरूरतें पूरी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से घर में ही रहने के लिए आह्वान किया है और 580 के पार पहुंचा कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा, महाराष्ट्र में अबतक सबसे ज्यादा 112 लोग कोरोना से संक्रमित है।

user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए देश भर में 21 दिन के लिए लॉकडाउ कर दिया गया है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से घर में ही रहने के लिए आह्वान किया है। केजरीवाल ने कहा है कि पैनिक होने की जरूरत नहीं है। दुकानों के ऊपर लाइन न लगाएं वरना असली मकसद कामयाब नहीं होगा। सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी हमारी है। जिन लोगों की सेवाएं जरूरी हैं उनको पास देने की व्यवस्था की गई है। अस्पताल या मीडिया वालों के पास आई कार्ड हैं लेकिन किराने की दुकान वालों के पास अगर आई कार्ड नहीं है तो वे हमें फोन करेंगे और हम ईपास जारी करेंगे। शाम तक नंबर जारी कर दिया जाएगा।

कोरोना वायरस के मामले भारत में लगातार बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र के बाद गुजरात में भी कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 38 हो गई है। वहीं, देशभर में अब कोरोना के 584 मरीज हो गए हैं। महाराष्ट्र में अबतक सबसे ज्यादा 112 लोग कोरोना से संक्रमित है। इधर, कोरोना से बचने के लिए पूरे भारत को लॉकडाउन कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये ऐलान किया कि आज से अगले 21 दिन तक भारत लॉकडाउन रहेगा।

कोरोना के कहर के बीच ईरान से भारतीय लोगों का नया जत्था वापस लौटा । इस दल में 277 लोग शामिल है. भारत सरकार की पहल पर इन्हें विशेष विमान से जोधपुर लाया गया गया है। अगले 14 दिनों तक ये लोग आइसोलेशन में रहेंगे। इससे पहले 15 मार्च को ईरान से 234 भारतीयों का जत्था आया था।

दिल्ली के एक नामी अस्पताल में मंगलवार को हुई दो लोगों की मौत को लेकर बुधवार को खुलासा हुआ है कि दूसरी मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से नहीं हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को इस बाबत बयान जारी कर कहा कि दिल्ली में मंगलवार को दूसरी मौत कथित तौर पर कोरोना वायरस के संक्रमण से नहीं हुई थी। मंत्रालय ने साफ किया कि इलाज के दौरान जान गंवाने वाला शख्स कोरोना से पीड़ित नहीं हुआ, यह उनकी मेडिकल रिपोर्ट से पता चला है।

लोकप्रिय
next