नवजीवन बुलेटिन: कोरोना अब राष्ट्रीय आपदा घोषित और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर घिरी मोदी सरकार

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया है। जिसके बाद सभी राज्य सरकारें अब इससे लड़ने के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष का इस्तेमाल कर सकेंगे और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा।

user

नवजीवन डेस्क

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया है। जिसके बाद सभी राज्य सरकारें अब इससे लड़ने के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा केंद्र सरकार ने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वाले शख्स के परिवार को 4 लाख रुपये सहायता राशि के रूप में दी जाएगी। इसमें मरीजों की देखरेख करनेवाले लोग भी शामिल हैं।

कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में तीन रुपये की बढ़ोतरी को लेकर शनिवार को सरकार पर निशाना साधा। पार्टी ने कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर संसद के भीतर और बाहर दोनों जगह मोदी सरकार के ऊपर पर दबाव बनाएगी। पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकनने कहा कि सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करे और पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाया जाए।

निर्भया के गुनहगारों की फांसी को टालने की नई-नई कवायद जारी है। न्याय मित्र की ओर से दया याचिका पर साइन करने का दबाव बनाने वाली मुकेश की एक और अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को राजी हो गया है। मुकेश के वकील की ओर से दायर अर्जी में कहा गया है कि निर्भया के दोषी मुकेश को हाई कोर्ट के आदेश के सात दिनों के भीतर क्यूरेटिव पिटीशन और दया याचिका पर गलत जानकारी देकर दबाव में हस्ताक्षर कराए गए।

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार दोपहर बाद झमाझम बारिश हुई। बारिश के साथ ओले भी गिरे। बारिश से यातायात प्रभावित हुआ। घने बादलों के कारण दोपहर में विजिबिलिटी भी काफी कम हो गई। वहीं, तेज हवा के साथ हुई बारिश ने एक बार फिर ठंड का भी अहसास दिलाया है। आपको बता दें, दिल्ली में मार्च महीने में रिकॉर्ड तोड़ बारिश दर्ज की गई।

लोकप्रिय