नवजीवन बुलेटिन: भारत में कोरोना ने ली तीसरी जान और नेवी में भी महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन के आदेश

भारत में कोरोना वायरस से तीसरी मौत हो गई है, उत्तर प्रदेश के नोएडा से कोरोना के दो नए मामले भी सामने आए हैं और सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को तीन महीने में नेवी में भी महिला अफसरों को स्थायी कमीशन देने के लिए कहा है।

user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस से देश में तीसरी मौत हो गई है। मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में एक 64 वर्षीय कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। आज नोएडा में 2 नए मामलों की पुष्टि होने के बाद पूरे देश में इस जानलेवा वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 129 हो गई है। उधर, टर्की, यूके और यूरोपीय देशों से आने वाले भारतीयों पर भी रोक लगा दी गई है।

SC ने स्थायी कमीशन देने में महिला अधिकारियों की शारीरिक सीमाओं का हवाला देते हुए केंद्र की याचिका को खारिज कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को तीन महीने में महिला अफसरों को स्थायी कमीशन देने के लिए कहा है। बता दें, इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने हालही फैसला सुनाते हुए सेना में महिलाओं को स्थाई कमीशन देने का आदेश दिया था। नेवी में महिलाओं को स्थाई कमीशन पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि एक बार महिला अधिकारियों के प्रवेश की अनुमति देने के लिए वैधानिक रोक हटा ली गई थी, तब पुरुष और महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन देने में समान रूप से व्यवहार किया जाना चाहिए।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र के शिरडी साई मंदिर को आज दोपहर 3 बजे से श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है। यह जानकारी श्री साईंबाबा संस्थान, शिरडी ने दी है। आपको बता दें कि इससे पहले मुंबई का सिद्धिविनायक मंदिर अगली सूचना तक श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर, मुंबई के श्रीमुंबा देवी मंदिर को भी अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है।

लोकप्रिय