नवजीवन बुलेटिन: कोरोना वायरस और हुआ भयावह! इंसान के बाद जानवर बना शिकार, दिल्ली में मास्क-सैनिटाइजर के बढ़े दाम

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 29 मामले सामने आ चुके हैं। इससे बचाव के लिए लोग मास्क खरीद रहे हैं। आलम यह है कि दिल्ली में मास्क और सैनिटाइजर के दाम बढ़ गए हैं। वहीं हांगकांग में एक पालतू कुत्ते में कोरोना का संक्रमण पाया गया है।

user

नवजीवन डेस्क

दुनिया भर में कोरोना वायरस से कोहराम जारी है। अब भारत में कोरोना वायरस की दस्तक से लोग दहशत में हैं। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 29 मामले सामने आ चुके हैं। इससे बचाव के लिए लोग मास्क खरीद रहे हैं। आलम यह है कि दिल्ली में मास्क और सैनिटाइजर के दाम बढ़ गए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में अधिक मांग होने के चलते मास्क और सैनिटाइजर की कमी पड़ गई है।

चीन से एक और बुरी खबर सामने आई है। हांगकांग में एक पालतू कुत्ते में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, हांगकांग में एक 60 साल की महिला के पालतू कुत्ते में कोरोना की पुष्टि हुई है। कहा जा रहा है कि यह पहला मामला है जब इंसान से जानवर में कोरोना का संक्रमण हुआ है। यह बेहद खतरनाक भी है।

निर्भया के दोषियों को लेकर आज कोर्ट में दो अहम सुनवाई होनी है जिसमें फांसी देने के लिए पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों और उनके वकील को नोटिस जारी किया है। नया डेथ वॉरंट जारी होगा। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की याचिका पर भी आज सुनवाई होगी।

महिला भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया है। इसी के साथ टीम इंडिया पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार थी। लेकिन बारिश के कारण मैच को रद्द कर दिया गया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia