नवजीवन बुलेटिन: कोरोना का कोहराम जारी और राहुल गांधी ने केंद्र के ‘भारत की अच्छी स्थिति‘ के दावे पर उठाए सवाल

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 28,701 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 500 लोगों की मौत भी हुई है और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना महामारी को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर सवाल उठाया है।

user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 28,701 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 500 लोगों की मौत भी हुई। बता दें, देश में अब तक कोरोना वायरस के 8,78,254 मामले सामने आ चुके हैं। इन मामलों में 3,01,609 एक्टिव केस हैं, वहीं 5,53,470 मरीज ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 23,174 तक जा पहुंचा है। देश में अब तक 5.53 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं। देश में बीते 24 घंटों में 18,850 लोग ठीक हुए हैं। देश में कोरोना वायरस की रिकवरी दर भी तेजी से बढ़ रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक 63% से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना महामारी को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर सवाल उठाया है। उन्होंने सोमवार को केंद्र के उस दावे पर सवाल उठाया कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत की स्थिति अच्छी है। भारत, अमेरिका, दक्षिण कोरिया और न्यू जीलैंड में कोरोना की स्थिति पर एक तुलनात्मक ग्राफ ट्वीट करते हुए उन्होंने देश में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को हाइलाइट किया। ग्राफ को ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, 'कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत की अच्छी स्थिति?' राहुल गांधी ने जो ग्राफ शेयर किया उसमें दक्षिण कोरिया, अमेरिका, भारत और न्यू जीलैंड में साप्ताहिक आधार पर एवरेज डेली केसेज का जिक्र है। उससे जाहिर होता है कि दक्षिण कोरिया और न्यू जीलैंड कोरोना से जंग में जीत की ओर बढ़ रहे हैं। भारत और अमेरिका में मामले अभी भी तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन हमारे मुकाबले यूएस की स्थिति में ज्यादा सुधार हो रहा है।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनागह जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के श्रीगुफ्वारा इलाके में तड़के घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. कश्मीर ज़ोन पुलिस ने कहा कि अनंतनाग के श्रीगुफावाड़ा इलाके में जारी मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि किसी के हताहत होने की अभी कोई खबर नहीं है. जानकारी के मुताबिक सेना का सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

लोकप्रिय
next