वीडियो: भारत में सबको फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन, कई जगह ड्राई रन जारी, जानें ड्राई रन के दौरान होता क्या है?

कोरोना वैक्सीन का इंतजार कर रहे देश के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि देश के सभी लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। ये वैक्सीन अलग-अलग फेज में दी जाएगी। आखिर क्या है सरकार का प्लान इस वीडियो से समझिए।

user

पवन नौटियाल

कोरोना वैक्सीन का इंतजार कर रहे देश के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि देश के सभी लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि ये वैक्सीन अलग-अलग फेज में लगाई जाएगी। पहले फेज में 3 करोड लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी।

इनमें 1 करोड़ स्वास्थ्यकर्मी और दो करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल होंगे। इसके बाद बाकी प्राथमिकता सूची में शामिल 27 करोड़ लोगों को जुलाई तक वैक्सीन दी जाएगी। इन लोगों को जुलाई तक कैसे वैक्सीन दी जाएगी, इस बारे में फैसला लिया जा रहा है।

आपको बता दें, देश में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू हो चुका है। देशभर के 116 जिलों में 259 सेंटरों पर वैक्सीन का ड्राई रन किया जा रहा है। वहीं दिल्ली में तीन सेंटरों पर ड्राई रन चल रहा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next