नवजीवन बुलेटिन: चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ ने लिया खतरनाक रूप और घाटी में दो आतंकी ढेर 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1 लाख के पार हो गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4970 नए केस सामने आए हैं और 134 लोगों की मौत हो गई है और मौसम विभाग के मुताबिक सुपर चक्रवात अम्फान कल दोपहर और शाम के बीच 155-165 Kmph से लेकर 185 Kmph से लैंडफॉल करेगा।

user

नवजीवन डेस्क

देशभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1 लाख के पार हो गई है। देश में अब तक कोरोना से 3163 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कई राज्यों में लगातार कोरोना के संक्रमण बढ़ रहे हैं। राजस्थान में दोपहर 2 बजे तक 128 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं, जबकि एक शख्स की मौत हो गई है। पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र पुलिस के 55 पुलिसकर्मी कोरोना पॉज़िटिव पाये गए हैं। इसी के साथ राज्य में पुलिस बल में कुल पॉजिटिव लोगों की संख्या 1328 हो गई है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में कोरोना के केस बढ़कर 2677 हो गए हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब तक, दिल्ली से लगभग 65,000 प्रवासियों को ट्रेनों द्वारा उनके गृह राज्यों में भेजा गया है। हम दिल्ली में फंसे प्रवासी मजदूरों को वापस उनके घर भेजने के लिए विभिन्न राज्यों से अनुमति मांग रहे हैं। इससे पहले सिसोदिया ने रविवार को कहा था कि लॉकडाउन के कारण दिल्ली में फंसे प्रवासी मजदूरों को सुविधाजनक तरीके से ट्रेनों के जरिये वापस उनके गृह राज्यों तक पहुंचाने लिए लिए दिल्ली सरकार ने पूरे इंतजाम कर लिए हैं। इसके लिए दिल्ली सरकार ने आज एक आधिकारिक वेबसाइट जारी कर घर जाने के इच्छुक लोगों से इस पर रजिस्ट्रेशन कराने को कहा था।

अम्फान भीषण तूफान का रूप ले लिया है। मौसम विभाग के मुताबिक सुपर चक्रवात अम्फान कल दोपहर और शाम के बीच दीघा पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के हातिया द्वीपों के पास सुंदरबन में अत्यधिक रफ्तार 155-165 Kmph से लेकर 185 Kmph से लैंडफॉल करेगा। इसको लेकर अलर्ट काफी पहले ही जारी किया जा चुका है। उधर, केंद्रीय कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा के मैराथन बैठकों का दौर जारी है। आज उन्होंने राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति (NCMC) की तीसरी बैठक की। इस दौरान उन्होंने राज्यों और केंद्रीय मंत्रालयों की तैयारियों का जायजा लिया।

श्रीनगर के नवाकदल इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया जबकि दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के थे। मुठभेड़ शुरू होने के साथ ही इंटरनेट सेवाओं को पूरी तरह से रोक दिया गया है। बताया जाता है कि इलाके में कई आतंकी छुपे हुए हैं और लगातार फायरिंग कर रहे हैं।

लोकप्रिय