भारत बंद का दिखा असर, दिल्ली में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, रोकी गई ट्रेनें, बिहार सहित कई राज्यों में सुरक्षा सख्त

सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का पिछले कई दिनों से देशभर में जोरदार विरोध हो रहा है। युवाओं के इस विरोध प्रदर्शन से कई राज्यों में स्थिति हिंसक भी होती जा रही है। कई ट्रेनों को जला दिया गया। रेलवे स्टेशनों को फूंक दिया गया और जमकर तोड़फोड़ की गई।

user

नवजीवन डेस्क

सेना में भर्ती के लिए केंद्र द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ आज भारत बंद बुलाया गया है। इस भारत बंद को कांग्रेस का भी समर्थन मिला है। अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोक दी। इस दौरान पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें वहां से हटा दिया और कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

बता दें, दिल्ली ही नहीं देश के कई राज्यों में आज भारत बंद का खासा असर देखने को मिला। कई राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। बिहार के 20 जिलों में इंटनेट बंद कर दिया गया है। वहीं राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में धारा 144 लागू की गई है। सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का पिछले कई दिनों से देशभर में जोरदार विरोध हो रहा है। युवाओं के इस विरोध प्रदर्शन से कई राज्यों में स्थिति हिंसक भी होती जा रही है। कई ट्रेनों को जला दिया गया। रेलवे स्टेशनों को फूंक दिया गया और जमकर तोड़फोड़ की गई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia