नवजीवन बुलेटिन: एनकाउंटर में ढेर हुआ गैंगस्टर विकास दुबे, यूपी पुलिस और सरकार पर उठे सवाल

8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मास्टरमाइंड विकास दुबे को यूपी STF ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। प्रियंका का कहना है कि अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या? वहीं अखिलेश का कहना है कि दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गयी है।

user

नवजीवन डेस्क

आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मास्टरमाइंड विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया गया है। एनकाउंटर में गंभीर रूप से घायल हुए विकास दुबे की मौत हो गई है। इस एनकाउंटर में चार पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। आपको बता दें, कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार ने एनकाउंटर की पुष्टि की है। एसएसपी दिनेश कुमार का कहना है कि गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे पुलिसवालों का हथियार छीनकर भाग निकला। उसे सरेंडर करने का मौका दिया गया था, लेकिन विकास दुबे ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में उसे गोली लगी। पुलिस का कहना है कि इस एनकाउंटर में विकास घायल हो गया था उसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान 5 लाख के इनामी विकास दुबे की मौत हो गई।

8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे का यूपी एसटीएफ ने एनाकउंटर कर दिया है। विपक्ष की ओर से इस एनकाउंटर को प्री प्लान बताया जा रहा है। एक और जहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि अपराधी का तो अंत हो गया, लेकिन अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या होगा?। वहीं यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव तंज कसते हुए कहा है कि दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गयी है। आपको बता दें, मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी का भी कहना है कि उनहोंने फायरिंग की आवाज सुनी थी। गाड़ी का एक्सीडेंट नहीं हुआ था। प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि पुलिस ने उन्हें वहां से भगाने की कोशिश की।

देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यूनियन हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 7,93,802 हो गई है। जिनमें से 2,76,685 एक्टिव केस हैं और 4,95,513 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। अब तक कोरोना वायरस से 21,604 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में 26,504 नए मामले सामने आए हैं और 475 लोगों की मौत हो चुकी है। यह अब तक सबसे बड़ा आंकड़ा है। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट 62.4 फीसदी हो गया है। यह एक बहुत बड़ी राहत की खबर है। पूरे देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की सबसे अधिक संख्या महाराष्ट्र में है। राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2.3 लाख पार कर गई है। इसके बाद तमिलनाडु में 1.2 लाख और दिल्ली में 1.07 लाख कोरोना संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं।

लोकप्रिय
next