नवजीवन बुलेटिन: उत्तर प्रदेश में पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 4 की मौत और असेंबली इलेक्शंस को लेकर कांग्रेस का केंद्र से सवाल

यूपी के एटा में एक पटाखा फैक्ट्री में तेज धमाका हुआ। इस घटना में चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वालों में एक मासूम बच्ची भी शामिल है और झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र में एक साथ चुनाव नहीं कराने पर कांग्रेस ने केंद्र से सवाल किया है।

user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी ने झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र में एक साथ चुनाव नहीं कराने पर मोदी सवाल से सवाल किया है। उन्होंने कहा, “मोदी सरकार ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ की बात करती है, लेकिन महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ सरकार ने झारखंड में चुनाव कराने का फैसला नहीं लिया” उन्होंने कहा कि पिछले तीन महीने में 15 लाख नौकरियां गई हैं। 20 लाख करोड़ शेयर बाजार में डूब गए हैं। पिछले तीन से चार महीनों में कई फैक्ट्रियं बंद हुई हैं। इन मुद्दों को उनकी पार्टी इस चुनाव में मजबूती से उठाएगी।

शनिवार को उत्तर प्रदेश के एटा में मिरहची थाना क्षेत्र में एक पटाखा फैक्टरी में तेज धमाका हुआ। इस घटना में चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वालों में एक मासूम बच्ची भी शामिल है। धमाका इतना भयंकर था कि आसपास के घरों को भी काफी नुकसान हुआ। घटना शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे हुई। एक के बाद एक कई धमाकों की आवाज सुनकर आसपास के लोग दहशत में आगए। पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है।

उत्तर प्रदेश में पुरानी रंजिश के चलते दो गुटों में खूनी संघर्ष की खबर सामने आई है। मामला मऊ जिले के रानीपुर थाना इलाके के ब्रम्हनपुरा का है जहां शुक्रवार देर रात पुरानी लड़ाई को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए। इस हिंसा में हमलावर समेत तीन की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल है। इस घटना के बाद इलाके में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किया गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia