नवजीवन बुलेटिन: मुंबई में आसमान से बरस रही आफत, ट्रेन में फंसे 2000 यात्री, सड़कों पर भरा पानी, देखिए 4 बड़ी खबर 

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में मुंबई में 150 से 180 मिलीमीटर बारिश हुई है। शनिवार को भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। देखिए इस वक्त की 4 बड़ी खबरें

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में मुंबई में 150 से 180 मिलीमीटर बारिश हुई है। शनिवार को भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इस दौरान लोगों को बाहर न निकलने और समुद्र तट पर न जाने की सलाह दी गई है। महालक्ष्‍मी एक्‍सप्रेस बदलापुर और वांगनी स्‍टेशनों के बीच पानी से भरे ट्रैक पर फंस गई है। उसमें फंसे 2 हजार यात्रियों को निकालने के लिए एनडीआरएफ टीम रवाना हो चुकी है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि किसान फसल उगाते हैं, दाम नहीं मिलता। सूखा-अकाल पड़ता है, मुआवजा नहीं मिलता। बुंदेलखंड के किसानों को हर दिन कुर्की की धमकियां मिल रही हैं। ये कौन सी किसान-नीति है और कैसी कर्जमाफी है जिसमें किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हो जाए? बता दें कि बांदा में पिछले 5 दिनों में 5 किसान खुदकुशी कर चुके हैं।

रामपुर से समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान को एक और बड़ा झटका लगा है। आजम खान की करोड़ों की जमीन का पट्टा निरस्त कर दिया गया है। इस कार्रवाई के बाद 140 बीघा जमीन आजम खान के कब्जे से बाहर होगी। कोसी नदी की इस जमीन पर जौहर यूनिवर्सिटी कैंपस है। आजम खान ने प्रशासन से ये जमीन यूनिवर्सिटी के लिए लीज पर ली थी। मामला एसडीएम कोर्ट पहुंचा था, जांच में पाया गया कि जमीन सार्वजनिक उपयोग के लिए ली गई है। ये जमीन यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर है।

देश की राजधानी दिल्ली में भीड़ द्वारा चोरी के शक में एक नाबालिग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि आदर्श नगर के लाल बाग इलाके में एक नाबालिग घर में घुस गया था, लेकिन अचानक घर वालों की नींद खुल गई और लोगों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। जिससे नाबालिग लड़का घायल हो गया। बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने इस घटना में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Published: 27 Jul 2019, 11:52 AM
लोकप्रिय