नवजीवन बुलेटिन: शिक्षा मंत्रालय हुआ MHRD का नाम और केजरीवाल ने अस्पतालों से जुड़े होटलों को डीलिंक के दिए आदेश

केंद्र सरकार ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम बदलकर शिक्षा मंत्रालय कर दिया है। साथ ही नई शिक्षा नीति को भी मंजूरी दे दी है और अरविंद केजरीवाल ने अस्पतालों से जुड़े होटलों को डीलिंक करने का आदेश दिया है, साथ ही एंटीजन टेस्ट की जगह RT-PCR टेस्ट पर ज्यादा ध्यान देने की भी बात कही है।

user

नवजीवन डेस्क

केंद्र सरकार ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम बदलकर शिक्षा मंत्रालय कर दिया है। साथ ही नई शिक्षा नीति को भी मंजूरी दे दी है। केंद्र की नरेद्र मोदी सरकार ने बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में ये फैसला लिया। इसका मतलब है कि पूरे उच्च शिक्षा क्षेत्र के लिए एक ही रेगुलेटरी बॉडी होगी ताकि शिक्षा क्षेत्र में अव्यवस्था को खत्म किया जा सके। आपको बता दें, मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने यह प्रस्ताव दिया था कि मंत्रालय का मौजूदा नाम बदल कर शिक्षा मंत्रालय कर दिया जाए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पतालों से जुड़े होटलों को डीलिंक करने का आदेश दिया है। बता दें कि जून के शुरुआत में कोरोना मामलों में वृद्धी के बाद कई होटलों के बेड्स को रोगियों के लिए इस्तेमाल किया गया था। इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि मौजूदा दिशानिर्देश कहते हैं कि यदि किसी भी मरीज का एंटीजन टेस्ट नकारात्मक है, लेकिन उसमें कोरोना के लक्षण हैं, तो उसका अनिवार्य रूप से आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाना चाहिए। मैंने इन दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए आज अधिकारियों को निर्देशित किया। बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने सवाल किया है कि दिल्ली में रैपिड एंटीजन टेस्ट आरटी-पीसीआर की तुलना में अधिक क्यों हो रहे हैं। जबकि ये सर्वविदित है कि एंटीजन टेस्ट के परिणाम अधिक भरोसेमंद नहीं होते।

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने इस वर्ष 2020 की बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं के परीक्षों परिणामों का लंबे इंतजार के बाद आज 29 जुलाई को उत्तराखंड बोर्ड ने एक साथ रिजल्ट डिक्लेयर कर दिया है। उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट 2020 की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे और बोर्ड के अध्यक्ष आरके कुंवर की उपस्थिति में हुई है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी किया। इस वर्ष कक्षा 12वीं में बोर्ड परीक्षाओं में कुल 80.26 प्रतिशत और 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं में कुल 76.91 प्रतिशत परीक्षार्थियों पास हुए है।

मशहूर सेलिब्रिटीज की सोशल मीडिया पर फर्जी फैन फॉलोविंग को लेकर मुंबई पुलिस जांच में जुटी हुई है। इस मामले में अब जाने माने क्रिकेट कमेंटेटर वीजे गौरव कपूर और आरजे रोशन अब्बास से पूछताछ की जाएगी। जानकारी के अनुसार, इस केस को लेकर मुंबई पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम ने इन दोनों ही लोगों के खिलाफ समन जारी करते हुए इन्हें तलब किया है। एएनआई द्वारा किये गए ट्वीट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि गौरव कपूर और रोशन अब्बास को पूछताछ के लिए मुंबई पुलिस की एसआईटी टीम के सामने हाजिर होना होगा।

लोकप्रिय
next