वीडियो: राहुल गांधी बोले- किसान क्या अगर RSS प्रमुख भी मोदी के खिलाफ हो जाएं तो सरकार उन्हें भी आतंकी करार देगी

राहुल गांधी ने कहा कि जो भी मोदी सरकार के खिलाफ बोलता है, ये उन्हें आतंकी बताना शुरू कर देते हैं। राहुल ने इसी दौरान कहा कि अगर कल को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत खिलाफ हो जाएंगे, तो उन्हें भी आतंकी बता दिया जाएगा।

user

पवन नौटियाल

किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की है। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने एक ज्ञापन सौंप कर तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग की। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने मीडिया से भी बात की।

'जब तक ये कानून वापस नहीं लिया जाएगा किसान मजदूर घर नहीं जाएंगे'

राष्ट्रपित से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा, “राष्ट्रपति से हमने कहा कि ये जो कानून बनाए गए हैं ये किसान विरोधी हैं और इनसे किसानों, मजदूरों का नुकसान होने वाला है। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने कहा था ये कानून किसानों के फायदे के लिए है, लेकिन देश को दिख रहा है कि किसान कानून के खिलाफ खड़ा है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि किसान हटेगा नहीं, प्रधानमंत्री को ये नहीं सोचना चाहिए कि किसान, मजदूर घर चले जाएंगे।” जब तक ये कानून वापस नहीं लिया जाएगा किसान मजदूर घर नहीं जाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि ज्वाइंट सेशन कीजिए और इस कानून को वापस लीजिए।

पूरा विपक्ष किसानों के साथ खड़ा है: राहुल गांधी

राहुल गांधी कहा कि पूरा विपपक्ष किसानों और मजदूरों के साथ खड़ा है। राहुल गांधी ने कहा कि बिना किसी से चर्चा के इस कानून को लाया गया। इसे सरकार को हर हाल में वापस लेना होगा। राहुल गांधी ने कहा, “मैं एडवांस में चीज बोल देता हूं, मैंने कोरोना के बारे में बोला था कि नुकसान होने जा रहा है। उस समय किसी ने बात नहीं सुनी। आज मैं फिर से बोल रहा हूं किसान, मजदूर के सामने कोई भी शक्ति खड़ी नहीं हो सकती।”

'मोदी जी का लक्ष्य क्या है ये किसान भी समझ चुका है'

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी का एक ही लक्ष्य है कि उनके आसपास बड़े लोग हैं उनके लिए पैसे बनाने का काम मोदी जी करते हैं, इस बात को किसान भी समझ चुका है। उनके खिलाफ जो भी खड़े होंगे उन्हें ये सरकार आतंकवादी बताती है। फिर चाहे किसान हो या फिर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत। वहीं कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लेने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि भारत में लोकतंत्र नहीं है। अगर आपको लगता है कि यह है तो यह अब बस आपकी कल्पनाओं में रह गया है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि इस देश में इनवेस्टमेंट किसान करते हैं, सेना का जवान करता है लेकिन बदले में रिटर्य ये सरकार लेती है।

'चीन ने भारत की हजारों किलोमीटर जमीन छीन ली है, पीएम उनके बारे में क्यों नहीं कहते?'

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “चीन ने भारत की हजारों किलोमीटर जमीन छीन ली है, पीएम उनके बारे में क्यों नहीं कहते? एक तरफ आप सिस्टम को तोड़ रहे हो, किसान, मजदूर को मार रहे हो और बाहर से ताकतें देख रही हैं, कह रही हैं कि नरेंद्र मोदी हिन्दुस्तान को कमजोर कर रहा है, हमारे लिए अच्छे अवसर बनने जा रहे हैं।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next