नवजीवन बुलेटिन: एक दिन में कोरोना की संख्या में सबसे बड़ी उछाल और राहुल का पीएम मोदी पर हमला

भारत में एक दिन में कोरोना संक्रमण के मामले में सबसे बड़ा उछाल देखा गया है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 18552 नए केस सामने आए, जबकि 384 लोगों की मौत हो गई और राहुल गांधी ने कहा पीएम ने कोरोना के आगे आत्मसमर्पण और इससे निपटने से इंकार कर दिया है।

user

नवजीवन डेस्क

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का सिलसिला थम नहीं रहा है। देश में कोरोना के मामले पांच लाख पार कर चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार के आंकड़ों के मुताबिक, एक दिन में कोरोना संक्रमण के मामले में सबसे बड़ा उछाल देखा गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े बताते हैं कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 18552 नए केस सामने आए हैं, जबकि इस वायरस की चपेट में आने से 384 लोगों की मौत हो गई। देश में कोरोना संक्रमण से अब तक 15685 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, फिलहाल एक्टिव केस 197387 हैं। यानी दो लाख के करीब लोगों का इलाज चल रहा है। 295880 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। रिकवरी रेट में लगातार सुधार जारी है।यह बढ़कर 58.13% हो गया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं।लद्दाख की गलवान घाटी में चीन से हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लगातार जवाब मांगे जाने के बाद आज उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पर सवाल खड़ा किया। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार के पास कोरोना से निपटने के लिए कोई योजना नहीं है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'कोरोना वायरस देश के नए हिस्सों में तेजी से फैल रहा है। भारत सरकार के पास इससे निपटने का कोई प्लान नहीं है। प्रधानमंत्री खामोश हैं। उन्होंने महामारी के सामने आत्मसमर्पण और इससे निपटने से इंकार कर दिया है।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संकट के बीच टेस्टिंग बढ़ाई गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद इस बात की जानकारी दी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली ने कल एक दिन में सबसे ज्यादा परीक्षण किए- 21,144, उन्होंने लिखा कि हमने कोरोना परीक्षण को 4 गुना बढ़ाया है। दिल्ली अब बहुत आक्रामक परीक्षण और आइसोलेशन की रणनीति अपनाई जाएगी। वहीं कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए दिल्ली के सभी 11 जिलों में आज यानी शनिवार से सीरोलॉजिकल सर्वे शुरू किया गया है। इससे यह पता चलेगा कि दिल्ली में कितनी फीसदी आबादी को कोरोना संक्रमण हुआ और उसे पता भी नहीं चला और वह ठीक हो गया।

शनिवार को लगातार 21वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई। दिल्ली में आज पेट्रोल 25 पैसे और डीजल 21 पैसे महंगा हुआ। पिछले 21 दिनों में डीजल 11 रुपये और पेट्रोल 9.12 रुपये महंगा हो चुका है। राजधानी में पेट्रोल की कीमत 80.38 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 80.40 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है। पिछले तीन दिनों से दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल से ज्यादा बनी हुई है। बता दें कि देश में ऐसा पहली बार हुआ है कि डीजल की कीमत पेट्रोल से अधिक है। हालांकि, ऐसा सिर्फ दिल्ली में ही है, देश के अन्य हिस्सों में डीजल की कीमत पेट्रोल से ज्यादा नहीं है।

लोकप्रिय