वीडियो: काबुल एयरपोर्ट पर लाशें बिछाने वाले ISIS ने बताया- कैसे दिया धमाके को अंजाम

अफगानिस्तान में तनाव के बीच काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट-खुरासान प्रांत ने ली है। रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है। हालांकि आधिकारी तौर पर आंकड़ा अभी 73 बताया जा रहा है।

user

नवजीवन डेस्क

अफगानिस्तान में तनाव के बीच काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट-खुरासान प्रांत ने ली है। रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है। हालांकि आधिकारी तौर पर आंकड़ा अभी 73 बताया जा रहा है। इन सबके बीच ISIS ने बताया कि कैसे उसने एयरपोर्ट पर हुए इस धमाके को अंजाम दिया।

IS से संबद्ध ISIS-K ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसने अमेरिकी सैनिकों और उसके अफगान सहयोगियों को निशाना बनाया। बयान के साथ एक तस्वीर भी साझा की गई। आतंकवादी संगठन ने कहा कि यह वही हमलावर है, जिसने हमले को अंजाम दिया। तस्वीर में कथित हमलावर को काले IS झंडे के सामने विस्फोटक बेल्ट के साथ खड़ा देखा जा सकता है, जिसके चेहरे पर एक काला कपड़ा बंधा है और केवल उसकी आंखें दिख रही हैं। बयान में दूसरे आत्मघाती हमलावर या बंदूकधारियों का कोई जिक्र नहीं था। दावे को स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सका है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia