नवजीवन बुलेटिन: बेनकाब हुई JNU हमले में शामिल नकाबपोश लड़की और आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा

JNU हमले के दौरान नकाबपोश लोगों में शामिल लड़की की पहचान हो चुकी है। पुलिस आज उस लड़की को नोटिस भेजेगी और यूपी के फतेहाबाद में भीषण सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत हुई है जबकि 16 लोग घायल हो गए हैं। चार बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

1. JNU में 5 जनवरी को छात्रों पर हमला करने वाले लोगों में शामिल लड़की की पुलिस ने पहचान कर ली है। पुलिस के मुताबिक, वह लड़की दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा है। पुलिस ने कहा है कि जल्द ही उस लड़की को नोटिस जारी किया जाएगा। इसके साथ ही पुलिस ने उन 9 छात्रों को आज बुलाया, जिनकी पहचान उसने वीडियो के जरिए की थी। जांच में शामिल होने के लिए पुलिस ने इन 9 छात्रों को नोटिस जारी किया था।

2. ईरान ने अमेरिका पर फिर बड़ा हमला किया है। ईरान ने इराक के अल बलाद एयरबेस पर अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर 8 रॉकेट दागे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हमले में चार इराकी सैनिकों के घायल होने की खबर है। इससे पहले ईरान ने अपने जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए इराक स्थित दो अमेरिकी बेस पर करीब दरर्जनभर मिसाइलें दागी थीं। इस हमले के बाद अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि वे काफी गुस्से में हैं। उन्होंने कहा कि इराक सरकार के दुश्मन लगातार उसकी स्वायत्ता का उल्लंघन कर रहे हैं, यह अब बंद होना चाहिए।

3. उत्तर प्रदेश में फतेहाबाद के पास आज सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक बस अचानक अनियांत्रित होकर पलट गई। हादसे में दो लोगो की मौत हो गई है और 16 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक़ लो विजिबिलिटी के कारण बस का ड्राईवर सड़क पर खड़े खराब ट्रक को नहीं देख पाया और बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित होकर 20 फीट नीचे सर्विस रोड पर जा गिरी। बस आगरा से लुखनऊ की तरफ जा रही थी।

4. न्यूजीलैंड दौरे के लिए BCCI ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है रविवार देर रात को क्रिकेट बोर्ड ने सभी 16 सदस्यों के नाम घोषित किए। गौर करने वाली बात ये है कि इस टीम में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांडया को शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी टीम से बाहर रखा गया है। बता दें कि 24 जनवरी से टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ पांच T-20, तीन वन-डे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत करेगी। BCCI ने फिलहाल T-20 टीम का ऐलान किया है, जबकि वन-डे और टेस्ट के लिए टीम का ऐलान होना बाकी है। इससे पहले 14 जनवरी से टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।

लोकप्रिय