नवजीवन बुलेटिन: कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस में आग, 70 लोगों की मौत और अमेरिका ने जारी किया बगदादी की मौत का वीडियो

कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस में सवार कोई यात्री अपने साथ गैस सिलेंडर लिए चल रहा था, जिसमें विस्फोट होने के चलते यह दुर्घटना हुई। आग लगने से ट्रेन की तीन बोगियां जलकर खाक हो गई हैं और ISIS के सरगना अबु बकर अल-बगदादी के मारे जाने का वीडियो सामने आया है।

नवजीवन डेस्क

1. पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में गुरुवार को कराची से रावलपिंडी जा रही एक ट्रेन में धामाके के बाद आग लगने से 70 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है। जानकारी के मुताबिक ट्रेन में सवार कोई यात्री अपने साथ गैस सिलेंडर लिए चल रहा था, जिसमें विस्फोट होने के चलते यह दुर्घटना हुई। आग लगने से ट्रेन की तीन बोगियां जलकर खाक हो गई हैं।

2. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी दादी और देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आज मेरी दादी श्रीमती इन्दिरा गांधी जी का बलिदान दिवस है। आप के फौलादी इरादे और निडर फैसलों की सीख हर कदम पर मेरा मार्गदर्शन करती रहेगी। आपको मेरा शत् शत् नमन।” इसके अलावा शक्ति स्थल पहुंच कर सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने भी पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी।

3. दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी और ISIS के सरगना अबु बकर अल-बगदादी के मारे जाने का वीडियो सामने आया है। यह वीडियो अमेरिकी कमांडो के ऑपरेशन का है। बगदादी को मारने के लिए सीरिया में अमेरिकी सैनिकों ने जो ऑपरेशन चलाया था। उसी ऑपरेशन के कुछ हिस्से का वीडियो अमेरिका ने जारी किया है। वीडियो में अमेरिकी फौज सीरिया के इडलिब में बगदादी के ठिकाने की की ओर जाती हुई नजर आ रही है।

लोकप्रिय