नवजीवन बुलेटिन: केजरीवाल बोले- बढ़ते कोरोना केस की ना करें चिंता और CBSE 10वीं-12वीं का रिजल्ट इस दिन होगा घोषित

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर सीएम केजरीवाल ने चिंता नहीं जताने को कहा है। केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों मामले तेजी से इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि टेस्टिंग में तेजी आई है और सुप्रीम कोर्ट ने CBSE को जुलाई के मध्य तक कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए रिजल्ट घोषित करने के लिए कहा है।

user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने चिंता नहीं जताने को कहा है। केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों मामले तेजी से इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि टेस्टिंग में तेजी आई है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ज्यादातर लोगों को हल्का कोरोना हो रहा है, जिसमें भर्ती होने की जरूरत नहीं होती, मरीज खुद घर पर ही ठीक हो रहे। सीएम ने आगे बताया कि आईसीयू वाले बेड बढ़ाए जाएंगे। केजरीवाल ने कहा जब कम टेस्टिंग होती थी तो रोज 2 हजार केस आते थे और अब इतनी टेस्टिंग पर भी मरीज 3 हजार या साढ़े तीन हजार तक ही सामने आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले एक हफ्ते में पेशंट वाले टोटल बेड की संख्या वह 6 हजार के करीब रही है। रोज साढ़े तीन हजार मरीज आ रहे है। इन नए मरीजों को बेड की जरूरत नहीं पड़ रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने आज दोनों केंद्रीय शिक्षा बोर्डों CBSE और ICSE को जुलाई के मध्य तक कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए रिजल्ट घोषित करने के लिए कहा है। CBSE ने अदालत को एक विस्तृत बयान पेश किया है कि बोर्ड परीक्षा आयोजित किए बिना रिजल्ट कैसे घोषित करेगा, हालांकि, ICSE को इस तरह के विवरण जारी करना बाकी है। CBSE के विपरीत ICSE कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए परीक्षा में इम्प्रूवमेंट के लिए उपस्थित होने का विकल्प देने की संभावना है। CBSE उन छात्रों के लिए बेस्ट तीन के आधार पर अंक दे रहा है जो तीन या अधिक विषयों के लिए उपस्थित हुए हैं और जो छात्र तीन विषयों के लिए उपस्थित हुए हैं, उन्हें उनके बेस्ट दो के आधार पर अंक दिए जा रहे हैं। इसके अलावा जो छात्र दो या एक विषय के लिए उपस्थित हुए हैं, उन्हें उनके बेस्ट दो विषयों के अंक और इंटरनल के आधार पर मार्क्स दिए जाएंगे। यह योजना सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुमोदित किया गया है

दक्षिणी कश्मीर के बिजबेहरा इलाके में शुक्रवार को आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हमला किया, जिसमें एक केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स का जवान शहीद हो गया। आतंकी हमले में एक बच्चे की भी मौत हो गई। आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर लगातार फायरिंग कर रहे हैं। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। आतंकियों को पकड़ने की कोशिशें जारी है। सुरक्षाबल के जवान भी आतंकियों को निशाना बनाकर लगातार फायरिंग कर रहे हैं। शहीद जवान की पहचान अभी तक सामने नहीं आई है। उधर, त्राल में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर किया है।

लोकप्रिय