नवजीवन बुलेटिन: चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर से अलग हुआ लैंडर ‘विक्रम’ और बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर लगे आरोपों की होगी सीबीआई जांच

इसरो ने अंतरिक्ष के क्षेत्र में एक और उपलब्धि हासिल करते हुए चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर से विक्रम लैंडर को अलग कर दिया है और सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर लॉ की छात्रा द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की सीबीआई जांच के अदेश दिए हैं। 4 खबरें

नवजीवन डेस्क

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के वैज्ञानिकों ने आज यानी 2 सितंबर को दोपहर 1.15 बजे के बीच अन्तरिक्ष के क्षेत्र में एक और उपलब्धि हासिल करते हुए चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर से विक्रम लैंडर को अलग कर दिया है। अभी विक्रम लैंडर 119 किमी की एपोजी और 127 किमी की पेरीजी में चक्कर लगा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर लॉ की छात्रा द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की सीबीआई जांच के अदेश दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को आदेश दिया कि वह एसआईटी का गठन करे और चिन्मयानंद पर छात्रा द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करे।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की सीबीआई कस्टडी को सुप्रीम कोर्ट ने 3 दिन के लिए बढ़ा दिया है। कोर्ट ने कहा है कि चिदंबरम ट्रायल कोर्ट में जमानत के लिए जा सकते हैं। इससे पहले वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की कि पूर्व वित्त मंत्री 74 साल के हैं उनको तिहाड़ जेल न भेजा जाए। उनके लिए घर में नजरबंदी ही अच्छी होगी।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में घरेलू झगड़े की वजह से एक शख्स ने पहले अपनी पत्नी को गोली मारी फिर उसके बाद उसने खुद को भी गोली से उड़ा लिया। जानकारी के मुताबिक घटना खतौली क्षेत्र के लाडपुर गांव की है। दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना की सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा ।

लोकप्रिय