नवजीवन बुलेटिन: कोरोना की चपेट में आए CM शिवराज सिंह और एनकाउंटर में ढेर हुए लश्कर के दो आतंकी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उन्हें चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है और श्रीनगर के रणबीरगढ़ में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चली मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के दो आतंकी ढेर हो गए हैं।

user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। CM ने ट्वीट किया, 'मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मुझे कोरोना वायरस के लक्षण आ रहे थे, टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। मेरे निकट संपर्क वाले लोग क्वारन्टीन में चले जाएं। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'मैं कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन कर रहा हूं। शिवराज सिंह ने कहा कि मुझे डॉक्टर्स ने अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है, मैं कोरोना डेडिकेटेड चिरायु अस्पताल में भर्ती होने जा रहा हूं।

कोरोना वायरस से जंग लड़ रही दिल्ली के लिए एक और अस्पताल बनकर तैयार हो गया है। 700 बेड वाले बुराड़ी के इस अस्पताल का मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज उद्घाटन किया। बुराड़ी में नवनिर्मित अस्पताल को अब कोविड मरीजों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। 700 बेड की क्षमता वाले इस अस्तपाल को फिलहाल 450 बेड के साथ शुरू किया जाएगा। 123 बेड ऑक्सीजन सिस्टम से लैस होंगे, जबकि इतने ही बेड पर ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था होगी। 700 बेड का यह अस्पताल सभी प्रकार की बीमारियों के इलाज के लिए बनाया गया है, लेकिन पिछले दिनों जिस तेजी से दिल्ली में कोविड का संक्रमण बढ़ा, उसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने इसे कोविड के लिए डेडिकेटेड हॉस्पिटल में बदलने का फैसला किया।

श्रीनगर के रणबीरगढ़ में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चली मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के दो आतंकी ढेर हो गए हैं। मुठभेड़ स्थल से दो पिस्तौल, उसके राउंड और कुछ ग्रेनेड भी बरामद हुए हैं। इलाके में और आतंकवादियों की मौजूदगी की आशंका के चलते अभी तक सर्च ऑपरेशन जारी है। सुबह 6 बजे से जारी इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी घायल हुआ है। घायल जवान को सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि आतंकियों के देखे जाने की सूचना के आधार पर श्रीनगर-बारामुला हाइवे पर स्थित रणबीरगढ़ इलाके में सुबह सर्च ऑपरेशन चलाया गया। वहां दो से तीन आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इस अभियान में जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी, सेना की 29आरआर और बीएसएफ जवान शामिल थे।

लोकप्रिय
next