नवजीवन बुलेटिन: आइसोलेशन सेंटर में तब्दील हुई ट्रेन की कई बोगियां और ड्राइवरों की मदद के लिए 20 करोड़ देगी OLA

कोरोनावायरस संकट के बीच रेलवे ने रेलगाड़ी में आइसोलेशन कोच तैयार करने शुरू कर दिए हैं।और लॉकडाउन के दौरान ओला में गाड़ी चलाकर अपनी जीविका चला रहे ड्राइवरों के लिए कंपनी ने बड़ी पहल की है।

user

नवजीवन डेस्क

भारत में कोरोना वायरस से एक और शख्स की मौत हो गई है। केरल में 69 साल के बुजुर्ग की कोरोना के चलते मौत हो गई। केरल में कोरोना के चलते मौत का ये पहला मामला है। इसके साथ ही देश में मरने वालों की संख्या 20 हो गई है। जबकि करीब 900 लोग इस महामारी से संक्रमित हैं।

कोरोनावायरस महामारी के खतरे को लेकर विभिन्न मंत्रालयों की तैयारियों के बीच भारतीय रेलवे ने भी काम शुरू कर दिया है. रेलवे ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए रेलगाड़ी में आइसोलेशन कोच तैयार करने शुरू कर दिए हैं। भविष्य में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर रेलवे के इन कोचों का उपयोग संदिग्धों या मरीजों को आइसोलेट करने में किया जा सकता है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मरीजों के लिए केबिन बनाने के लिए एक तरफ की मीडिल बर्थ को हटा दिया गया है और मरीज के बर्थ के सामने वाली तीनों बर्थ को हटा दिया गया है। सीट पर चढ़ने के लिए लगाई गई सीढ़ियों को भी हटा दिया गया है। आइसोलेश कोच तैयार करने के लिए बाथरूम और अन्य हिस्सों में भी बदलाव किया गया है।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान ओला में गाड़ी चलाकर अपनी जीविका चला रहे ड्राइवरों के लिए कंपनी ने बड़ी पहल की है। कंपनी के सह संस्थापक और सीईओ भविश अग्रवाल ने कहा कि लाखों ड्राइवर और उनके परिवार आज पैसे की समस्या से जूझ रहे हैं। उनका समर्थन करने के लिए, हम 'ड्राइव द ड्राइवर' फंड शुरू कर रहे हैं। मैं अपने अगले एक साल का वेतन और ओला के सभी कर्चारियों के योगदान को मिलाकर इस फंड में 20 करोड़ रुपये दे रहा हूं।

जम्मू कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षाबलों ने शनिवार को जम्मू और कश्मीर के बारामूला जिले से दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि वाहन चेकिंग के दौरान, पुलिस ने दो स्थानीय आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, जिनकी पहचान शौकत मीर और शौकत यातू के रूप में हुई। गिरफ्तार किए गए लोगों के कब्जे से एक पिस्तौल, एक हथगोला और कुछ गोला-बारूद बरामद किया गया है।

लोकप्रिय