वीडियो: गलत है टाटा संस के एयर इंडिया की बोली जीतने की खबर! जानें DIPAM सचिव ने क्या कहा?

भारत सरकार के लिए विनिवेश का कामकाज देखने वाले विभाग दीपम के सचिव ने ट्वीट कर कहा है कि मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि एयर इंडिया के लिए फाइनेंशियल बोली को मंजूरी मिल गई है। यह गलत रिपोर्ट है।

user

नवजीवन डेस्क

एयर इंडिया के लिए फाइनेंशियल बोली को मंजूरी मिलने की खबर गलत है.. ये हमने नहीं बल्कि भारत सरकार के लिए विनिवेश का कामकाज देखने वाले विभाग दीपम के सचिव ने ट्वीट कर कहा है। दीपम ने कहा है कि मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि एयर इंडिया के लिए फाइनेंशियल बोली को मंजूरी मिल गई है। यह गलत रिपोर्ट है। सरकार इस संबंध में जब फैसला लेगी, मीडिया को सही जानकारी शेयर की जाएगी। अभी तक इस संबंध में फैसला नहीं लिया गया है।

दरअसल, ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में सरकारी सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि सरकार ने टाटा सन्स की बोली को एयर इंडिया के लिए मंजूरी दी है। सूत्रों के हवाले से यह दावा किया गया कि टाटा सन्स ने मिनिमम रिजर्व प्राइस के मुकाबले 3000 करोड़ रुपए ज्यादा की बोली लगाई थी। मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि सरकार ने 30 सितंबर को एयर इंडिया के विनिवेश को लेकर मिनिमम रिजर्व प्राइस तय किया था। उसके अगले ही दिन टाटा सन्स की बोली को मंजूरी का दावा किया जा रहा है। सिविल एविएशन मिनिस्ट्री के सूत्रों का दावा है कि दिसंबर 2021 तक इसके निजीकरण का काम पूरा हो जाएगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia