नवजीवन बुलेटिन: बलिया फायरिंग के आरोपी को BJP MLA का साथ और महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की मांग वाली अर्जी खारिज

यूपी के बलिया में युवक की हत्या करने वाले बीजेपी नेता के समर्थन में बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह आ गए हैं और सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से हटाने और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की याचिका को खारिज कर दिया है।

user

नवजीवन डेस्क

यूपी के बलिया में एसडीएम और सीओ के सामने युवक की हत्या करने वाले बीजेपी नेता के समर्थन में बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह आ गए हैं। उन्होंने कहा कि धीरेंद्र सिंह ने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी। उन्होंने यह भी कहा कि मैं एकतरफा जांच की निंदा करता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि घटना में 6 महिलाएं घायल होकर अस्पताल में है, जबकि 1 व्यक्ति रेफर हो चुका है, लेकिन उनकी पीड़ा कोई नहीं देख रहा है। बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि धीरेन्द्र सिंह आत्मरक्षा में गोली नहीं चलाता तो उसके परिवार सहित दर्जनों लोग मारे जाते। उन्होंने कहा कि आत्मरक्षा के लिए ही लाइसेंस दिए जाते है, धीरेन्द्र सिंह ने आत्मरक्षा में गोली चलाया है। उनके सामने मरने और मारने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। इसीलिए उसने ये निर्णय लिया।

सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से हटाने और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की याचिका को खारिज कर दिया है। मुख्य न्यायाधीश ने टिप्पणी की कि एक अभिनेता की मौत होने का मतलब ये नहीं है कि राज्य में कानून व्यवस्था फेल हो गई है और आपने जो भी उदाहरण दिया वो मुंबई का है। CJI एस ए बोबडे ने याचिकाकर्ता से कहा एक नागरिक के रूप में आप राष्ट्रपति से संपर्क करने के लिए स्वतंत्र हैं, यहां मत आइए। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि अगर ऐसी मांग करनी है तो राष्ट्रपति के पास जाइए। आपको बता दें, याचिका में कहा गया था कि महाराष्ट्र में राज्य मशीनरी फेल हो गई है। सत्ताधारी दल अपराधियों को बचाने का काम कर रहा है। याचिका में सुशांत सिंह राजपूत की मौत , कंगना रनौत के घर को तोड़े जाने और धमकी दिए जाने और पूर्व नौसेना अधिकारी पर शिवसैनिकों द्वारा जानलेवा हमले का उदाहरण दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर में बडगाम के चदूरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। पुलिस और सुरक्षा बलों की ओर से संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन जारी है। इससे पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के चकुरा इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों और आंतकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए। सुरक्षा बलों को आंतकवादियों के छुपे होने की विशेष सूचना मिली, जिस आधार पर उन्होंने एक तलाशी अभियान चलाया जैसे ही सुरक्षा बलों ने आंतवादियों के ठिकानों को घेरा, वहां छिपे आंतकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी. इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी।

लोकप्रिय
next