दुनिया भर में बज रहा मोदी सरकार का 'डंका'! लेकिन उपलब्धियों का नहीं लोगों के दर्द, बेबसी और टूटती सांसों का!

आज के भारत की तस्वीर भयावह है, ये वो तस्वीरें हैं जिसे झुठलाया नहीं जा सकता है। देश की इस हालत के लिए कोई भी सरकार से सवाल नहीं पूछ रहा है, बस सिस्टम को जिम्मेदार ठहराकर पल्ला झाड़ने की कोशिश हो रही है। भले ही देश ना पूछे लेकिन विदेशी मीडिया मोदी सरकार को इसके लिए जिम्मेदार मान रही है।

user

नवजीवन डेस्क

आज वाकई में भारत बदल गया है। आज के भारत की तस्वीर भयावह है, कोरोना काल की ये वो तस्वीरें हैं जिस झुठलाया नहीं जा सकता है। देश की इस हालत के लिए कोई भी सरकार से सवाल तक नहीं पूछ रहा है, बस सिस्टम को जिम्मेदार ठहराकर पल्ला झाड़ने की कोशिश हो रही है।

इतना सब होने के बाद भी लोकतंत्र का चौथा स्तंभ आंखों पर पट्टी बांधे बैठा है। मजाल जो कई सरकार से सवाल कर ले कि आखिर ऐसी स्थिति क्यों आई? लेकिन जो भारत की सरकार को नहीं दिख रहा वो पूरी दुनिया देख रही है। विदेशी मीडिया ने भारत की असली तस्वीर पूरे विश्व को दिखाई है। कल तक जिस ऑक्सीजन की सिर्फ चर्चा भारत के कुछ राज्यों में हो रही थी आज विदेशी मीडिया में ‘भारत, ऑक्सीजन और बेड’ छाए हुए हैं। बड़े बड़े अखबारों की हैडिंग भारत की बद से बदतर होती स्थिति को लेकर ही है। देखिए ये हमारी खास रिपोर्ट

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय