नवजीवन बुलेटिन: 36 घंटे बाद निजामुद्दीन मरकज से निकाले गए 2361 लोग और सरकारी अस्पताल का डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली में एक और सरकारी डॉक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर सामने आई है, जिसके बाद अस्पताल को बंद कर दिया गया और दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज को 36 घंटे बाद खाली कराया गया।

user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में एक और सरकारी डॉक्टर के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर सामने आई है। यह डॉक्टर दिल्ली सरकार के अस्पताल में कार्यरत है। डॉक्टर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल को बंद कर दिया गया। इसके साथ ही पूरे अस्पताल को सेनेटाइज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। इससे पहले मंगलवार को दिल्ली के बाबरपुर मोहल्ला क्लीनिक में एक डॉक्टर कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि निजामुद्दीन मरकज को खाली करा लिया गया है। मनीष सिसोदिया के अनुसार इसे खाली कराने में करीब 36 घंटे लगे और आज तड़के इस बिल्डिंग को पूरी तरह से खाली कराया जा सका। बिल्डिंग से कुल 2361 लोगों को निकाला गया है। इसमें 617 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य लोगों को क्वारैंटाइन में रखा गया है। मनीष सिसोदिया ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, 'क़रीब 36 घंटे के इस ओपरेशन में मेडिकल स्टाफ़, प्रशासन, पुलिस, डीटीसी स्टाफ़ सबने मिलकर, अपनी जान जोखिम में डालकर काम किया. इन सबको दिल से सलाम।'

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात के एक कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों को पूरे देश में तलाश किया जा रहा है। महाराष्ट्र के अहमदनगर में 34 लोगों को पकड़ा गया है जो निजामु्द्दी मरकज में शामिल हुए थे, पकड़े गए लोगों में से 29 विदेशी नागरिक हैं। अहमदनगर कलेक्टर ने बताया कि 29 में से 14 लोगों की अबतक रिपोर्ट आई है जिनमें से दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने हमें सूचना मिली थी कि 62 इंडोनेशिया और मलेशिया के नागरिक कर्नाटक भी आए थे, उनमें से 12 लोगों को पकड़ा है और सभी को क्वारंटाइन कर दिया है।

भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को महाराष्ट्र से 18 लोगों को कोरोना पॉजिटवि पाया गया है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 320 पहुंच गई है। वहीं 12 लोग इस महामारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। इसे अलावा मध्यप्रदेश में भी कोरोना के 20 नए मामले सामने आए हैं। अब तक मध्यप्रदेश में 86 लोग इस भयानक वायरस के शिकार हो गए हैं। आपको बता दें, भारत में अबतक कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1500 के पार पहुंच गया है। जिसमें से 40 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia