मृणाल की बैठक- EP 82: सत्ता बदलते ही महाराष्ट्र की राजनीति में गर्म हुआ पक्ष-विपक्ष के खुलासों का बाजार

मृणाल की बैठक के इस अंक की शुरुआत आज राहुल बजाज द्वारा गृहमंत्री अमित शाह से पूछे गए सवाल से होगी। इसके अलावा महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद हुए चौंकाने वाले खुलासों और पक्ष-विपक्ष के राजनेताओं के बगावती सुरों पर भी चर्चा होगी।

नवजीवन डेस्क

हाल ही में देश के सबसे पुराने और प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक बजाज समूह के चेयरमैन राहुल बजाज ने बड़े ही बेबाक अंदाज में देश के गृहमंत्री अमित शाह से एक सवाल किया था कि देश में उद्योग जगत के लोगों में भय या असुरक्षा का माहौल क्यों है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बीजेपी का मीडिया सेल सक्रीय हो गया था। मृणाल की बैठक के इस अंक की शुरुआत आज इसी विषय से होगी। इसके अलावा महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद हुए चौंकाने वाले खुलासों और पक्ष-विपक्ष के राजनेताओं के बगावती सुरों पर भी चर्चा होगी।

बलात्कार के खिलाफ सख्त कानून होने के बावजूद भी आरोपियों को सजा दिए जाने के बजाय उन्हें खुली राजनैतिक शह दी जाती है। उनका फूल मालाएं पहना कर स्वागत किया जाता है। संसद में रेप के आरोपियों की सजा को लेकर हुई बयानबाजी और हैदराबाद में हुई महिला पशु चिकित्सक की रेप के बाद निर्मम हत्या भी आज की बैठक का बड़ा विषय होगी। अंत में हमेशा की तरह वैश्विक पर्यावरण संकट का विश्लेषण करेंगी वरिष्ठ पत्रकार मृणाल पांडे।

लोकप्रिय