नवजीवन बुलेटिन: ‘मायानगरी’ की बत्ती गुल और राहुल बोले- राज्यों को देने के लिए पैसा नहीं, PM खरीद रहे प्लेन

मुंबई में ग्रिड फेल होने के कारण पावर कट हो गया है। ग्रिड फेल होने के कारण मुंबई की लोकल ट्रेन पर भी असर पड़ा है और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र द्वारा राज्यों को दिए जाने वाले जीएसटी राजस्व को लेकर पीएम मोदी को घेरा है।

user

नवजीवन डेस्क

मुंबई समेत कई इलाकों में बत्ती गुल हो गई है। मुंबई टाउनशिप में बिजली की आपूर्ति करने वाली कंपनी बेस्ट की ओर से इस संबंध में बयान आया है। बेस्ट के मुताबिक, बिजली की आपूर्ति करने वाले प्लांट से ग्रिड फेल हो गई है, जिसकी वजह से बिजली सप्लाई बाधित हुई है। बेस्ट ने अपने बयान में कहा कि टाटा कडुना में ग्रिड फेल होने की वजह से बिजली आपूर्ति बाधित हुई है, असुविधा के लिए खेद है। बेस्ट की ओर से जारी बयान में यह नहीं बताया गया है कि बिजली आपूर्ति कब तक बाधित रहेगी। बिजली की आपूर्ति को फिर से शुरू करने के लिए काम जारी है। ग्रिड फेल होने की वजह से मुंबई के पूर्वी, पश्चिमी, उपनगर और ठाणे के कई इलाकों में बिजली की सप्लाई बाधित हुई है। खबरों के मुताबिक, बांद्रा, कोलाबा, माहिम इलाके में सुबह 10 बजे से बत्ती गुल है। बिजली सप्लाई बाधित होने से ट्रेन सेवाओं पर भी असर पड़ा है। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी की से जारी एक बयान में कहा गया है कि ग्रिड फेल होने के कारण मुंबई उपनगरीय ट्रेन सेवाएं भी बाधित हो गई हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी है। सोमवार को केंद्र द्वारा राज्यों को दिए जाने वाले जीएसटी राजस्व को लेकर कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी को घेरा। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पहले केंद्र सरकार ने राजस्व देने का वादा किया, लेकिन जब अर्थव्यवस्था ठप हो गई तो अब केंद्र अपने वादे से मुकर रहा है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कुछ प्वाइंट समझाते हुए, केंद्र को घेरा।

देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 71 लाख के पार पहुंच गई है। इनमें से एक लाख 9 हजार 150 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं रिकवरी मामलों की संख्या 61 लाख से ज्यादा है और एक्टिव केस की संख्या घटकर 8 लाख 61 हजार पर आ गई है। संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या की तुलना में रिकवर हुए लोगों की संख्या छह गुना ज्यादा है। देश में लगातार तीन हफ्तों से नए रिकवरी केसों की संख्या, नए कोरोना केसों से ज्यादा आ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में 66,732 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए और 71,559 मरीज ठीक भी हुए हैं। हालांकि 816 मरीजों की जान भी चली गई।

लोकप्रिय
next