नवजीवन बुलेटिन: अमित शाह ने जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन बढ़ाने का रखा प्रस्ताव, इस समय की 4 बड़ी खबरें

गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में 6 महीने के लिए राष्ट्रपति शासन बढ़ाने के लिए प्रस्ताव पेश किया। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि रमजान, अमरनाथ यात्रा को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने बाद में चुनाव कराने का सुझाव दिया है। इसके साथ ही देखिए इस समय की 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में लागू राष्ट्रपति शासन की अवधि को और बढ़ाने का प्रस्ताव लोकसभा में रखा है। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि रमजान, अमरनाथ यात्रा को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने बाद में चुनाव कराने का सुझाव दिया है। इस साल के अंत में चुनाव कराए जाएंगे। वहीं कांग्रेस ने राष्ट्रपति शासन बढ़ाए जाने वाले प्रस्ताव का विरोध किया।

मध्य प्रदेश में इंदौर नगर निगम ने बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय के उस पोस्टर हटा दिया है, जिस पर ‘सैल्यूट आकाश’ लिखा हुआ था। बता दें कि आकाश विजयवर्गीय ने बुधवार को अपने इलाके में एक निगम अधिकारी की बल्ले से पिटाई की थी, जिसके बाद पुलिस ने आकाश को गिरफ्तार कर लिया था। आकाश बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे हैं।

हरियाणा के फरीदाबाद में कांग्रेस प्रवक्ता की हत्या को लेकर कार्यकर्ता सड़क पर उतरे हैं। विकास चौधरी की हत्या के खिलाफ कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं विकास चौधरी के भाई गौरव चौधरी ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि हमें उनका का शव नहीं दिया जा रहा है। बता दें कि कांग्रेस कार्यकर्ता उसी जगह पर जमा हुए हैं जहा, गुरुवार को विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ दो जवान शहीद हो गए हैं। इस दौरान सुरक्षाबलों ने काफी संख्या में हथियार और गोला बारूद बरामद किया है। सुरक्षाबलों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

लोकप्रिय