नवजीवन बुलेटिन: तमिलनाडु में बारिश ली 15 लोगों की जान और झारखंड में आज चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

झारखंड में दूसरे चरण के चुनाव के प्रचार के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज सिमडेगा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे और तमिलनाडु में भारी बारिश की वजह से एक दीवार गिर गई, जिसमें 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

नवजीवन डेस्क

1. तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण आज सुबह मेट्टुपालयम में नादूर कन्नप्पन लेआउट में एक कंपाउंड की दीवार गिरने और क्षतिग्रस्त होने से 15 लोगों की मौत हो गई। फ़िलहाल घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है। सरकार ने मृतकों के परिजनोंन को 4-4 लाख रूपये मुआवजे के तौर पर देने का ऐलान किया है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु में दो दिनों तक बारिश जारी रहेगी।

2. बीजेपी नेता अनंत हेगड़े ने महाराष्ट्र की राजनीति में हाल में हुए घटनाक्रामों को लेकर बड़ा खुलासा किया है। हेगड़े ने कहा, “आप सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में हमारा आदमी 80 घंटे के लिए सीएम बना। फिर, फडणवीस ने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने यह नाटक क्यों किया? क्या हमें नहीं पता था कि हमारे पास बहुमत नहीं है और फिर भी वह सीएम बने। यह सवाल हर कोई पूछ रहा है।

अनंत हेगड़े ने आगे कहा, “केंद्र से महाराष्ट्र को 40 हजार करोड़ रुपये पहुंचा था। हमें यह पता था कि अगर कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना की सरकार आई तो वे इस धन का दुरुपयोग करेगी। इसलिए यह तय किया गया कि एक ड्रामा होना चाहिए। फडणवीस सीएम बने और उन्होंने 15 घंटे के भीतर 40 हजार करोड़ रुपये को केंद्र सरकार को लौटा दिया।”

3. पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ पत्रकार अरुण शौरी की तबियत फिलहाल स्थिर बनी हुई है। बता दें कि रविवार देर रात वे अचानक बेहोश हो गए थे जिसके बाद उन्हें देर रात पुणे के रूबी हॉल क्लिनिक में भर्ती कराया गया था ।

4. झारखण्ड में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी राज्य के सिमडेगा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “आज झारखंड के सिमडेगा में एक चुनावी जनसभा को दोपहर 1:30 बजे संबोधित करूंगा।”

राहुल गांधी ने एक वीडियो साझा करते हुए कहा, “झारखंड के लोग BJP सरकार से नाराज़ और निराश हैं, बदलाव की हवा महसूस की जा रही है,जैसा कि हम इस छोटे से वीडियो में भी देख सकते है।”

बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। पहले चरण के लिए 30 नवंबर को वोटिंग हुई थी। झारखंड में पांच चरण में चुनाव कराए जा रहे हैं। अगले चरण के लिए मतदान 7 दिसंबर के होगा।

लोकप्रिय