नवजीवन बुलेटिन: घाटी के 4 नेता हाउस अरेस्ट से रिहा और सानिया मिर्जा ने जीता ‘होबार्ट इंटरनेशनल’ का खिताब

जम्मू-कश्मीर 4 और राजनीतिक नेताओं को हाउस अरेस्ट से रिहा कर दिया। घाटी से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही चारों नेताओं को उनके ही घर में नजर बंद किया गया था और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने होबार्ट इंटरनेशनल महिला युगल का खिताब जीत लिया है। 4 खबरें।

user

नवजीवन डेस्क

1. जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार शाम को चार और राजनीतिक नेताओं को हाउस अरेस्ट से रिहा कर दिया। इसमें एनसी नेता नजीर गुरजी, पीडीपी नेता अब्दुल हक खान, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के मोहम्मद अब्बास वानी और कांग्रेस नेता अब्दुल रशीद शामिल हैं। करीब 5 महीने पहले घाटी से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से इन नेताओं को हाउस अरेस्ट में रखा गया था।

2. जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए गए डीएसपी देवेंद्र सिंह के खिलाफ NIA ने आर्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ रखने और अनलॉफुल एक्टिविटी प्रिवेंशन एक्ट (UAPA) की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक देवेंद्र सिंह पर UAPA की धारा 18,19,20, 38 और 39 के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि डीएसपी देवेंद्र सिंह के मामले की जांच गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंपी थी। मामले की जांच के लिए एनआईए की 6 सदस्यीय टीम का गठन किया गया था। इस मामले की जांच के लिए NIA की टीम सोमवार को जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना होगी।

3. उत्तर प्रदेश के कानपुर में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां पर नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोपियों ने पीड़िता की मां को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। घटना में पांच आरोपियों के शामिल होने की बात सामने आई है। नाबालिग से छेड़छाड़ का मामला 2018 का है। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। हाल ही में आरोपियों को जमानत मिल गई थी। पुलिस ने बताया कि जमानत पर रिहा होने के बाद आरोपी पीड़िता के घर में घुसे और धमकी देते हुए केस वापस लेने को कहा। पीड़ित परिवार ने केस वापस लेने से इनकार किया तो आरोपियों ने उन्हें बुरी तरह पीटा और पीडिता की मन की हत्या कर दी।

4. भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने मां बनने के बाद कोर्ट पर शानदार वापसी करते हुए उक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ मिलकर होबार्ट इंटरनेशनल महिला युगल का खिताब जीत लिया है।

बता दें कि सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार नादिया किचेनोक ने गुरुवार को होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के महिला युगल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। 2017 के बाद से कोर्ट पर लौट रहीं सानिया का यह पहला टूर्नामेंट है। सानिया बेटे को जन्म देने के बाद से कोर्ट से दूर थीं।

लोकप्रिय