नवजीवन बुलेटिन: दिल्ली में हवा की गुणवत्ता फिर हुई खराब और सरकार गठन पर संजय राउत का बड़ा बयान

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि गुरुवार दोपहर 12 बजे तक सरकार गठन पर तस्वीर साफ हो जाएगी और दिल्ली में हवा की गुणवत्ता फिर से बेहद खराब स्तर पर पहुंच चुकी है। जानिए 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

1. महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना के नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, “ अगले 5-6 दिनों में राज्य में सरकार बनाने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और दिसंबर से पहले महाराष्ट्र में एक लोकप्रिय और मजबूत सरकार का गठन किया जाएगा। प्रक्रिया चल रही है।”

संजय राउत ने आगे कहा, “महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर पिछले 10-15 दिनों में जो भी रुकावटें थीं, वे अब नहीं हैं। गुरुवार दोपहर 12 बजे तक आपको पता चल जाएगा कि सभी बाधाएं दूर हो गई हैं। गुरुवार दोपहर तक तस्वीर साफ हो जाएगी।”

2. केंद्र की मोदी सरकार द्वारा देश के कई अहम संस्थानों को बेचने और प्राइवेट हाथों में देने के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जहां डाल-डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा, वो भारत देश है मेरा। हमारे संस्थान हमारी शान हैं। ये ही हमारी ‘सोने की चिड़िया’ हैं। बीजेपी ने वादा तो देश बनाने का किया था लेकिन काम भारत के बेहतरीन संस्थानों को खोखला कर उन्हें बेंचने का कर रही है। दुखद।”

3. दिल्ली पुलिस ने एक गिरोह का भंडाफोड़ किया, जो बवाना में नकली जीरा बनाते थे। जीरा मिलावटी नहीं था, यह पूरी तरह से नकली था। इसके लिए वे घास, पत्थर के पाउडर और शीरा (गुड़ के अवशेष) का इस्तेमाल करते थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

4. और दिल्ली में फिर से प्रदूषण का स्तर खराब हो गया है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार बुधवार को वायु की गुणवत्ता बेहद खराब हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयर क्वालिटी इंडेक्स दिल्ली के अलीपुर 300, आइटीओ 227, अशोक विहार आनंद विहार में 309 पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि दिन चढ़ने के साथ इसमें इजाफा होगा और यह बेहद खराब श्रेणी में पहुंच जाएगा। बता दें कि दिल्ली में सोमवार को मौसम साफ़ था जिसको देखते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा था कि आसमान साफ़ है अब दिल्ली में इवन-ऑड की ज़रुरत नहीं पड़ेगी।

लोकप्रिय