नवजीवन बुलेटिन: बडगाम मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर और आगरा-लखनऊ हाइवे पर बस हादसे में 5 की मौत, 4 बड़ी खबरें

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर भीषण बस हादसे में बस में सवार 5 लोगों के मौत हो गयी है जबकि 40 से ज्यादा घायल हैं और जम्मू-कश्मीर के क्रालपोरा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को ढेर किया है। जानिए इस घंटे की 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार सुबह एक भीषण सड़क हादसा हुआ है, जिसमें पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी, जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

सभी घायलों को आगरा के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि बस में सवार ज़्यादातर लोग बिहार के रहने वाले है।

जानकारी के मुताबिक सवारियों से भरी बस बिहार से जयपुर की तरफ जा रही थी। इसी दौरान माइलस्टोन 27 के पास बस ड्राईवर को नींद की झपकी आ गई, जिससे बस अनियंत्रित हो गई और बड़ा हादसा हो गया।

जम्मू-कश्मीर के बडगाम के क्रालपोरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ खत्म हो गई है। एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया है। आतंकी का शव भी बरामद कर लिया गया है। हालांकि इलाके में सर्च ऑपरेशनअ अभी भी जारी है।

ब्रिक्स देशों के सम्मेलन में पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाक़ात की। जापान के ओसाका में सम्मलेन के दौरान पीएम मोदी और ट्रंप के बीच व्यापार को लेकर अहम चर्चा हुई।

इस द्विपक्षीय बैठक में मुख्य रूप से चार मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमें ईरान, 5 जी, रक्षा और द्विपक्षीय संबंध शामिल थे।

मुंबई में भारी बारिश के बाद जहां एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं दूसरी तरफ सड़कों पर पानी जमा होने की वजह से लोगों की दिक्कतें भी बढ़ गयी हैं। मुंबई में पारा गिर कर 27 डिग्री पहुंच चुका है।

भारी बारिश की वजह से अंधेरी, धारावी, वसई, कांदिवली, बोरिवली समेत कई इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो गयी है, जिस वजह से सड़कों पर भारी जाम की स्थिति बन गयी है।

लोकप्रिय