नवजीवन बुलेटिन: मुंबई में बारिश का कहर, अब तक 27 मरे और विजय माल्या केस में ब्रिटेन की अदालत में सुनवाई आज, 4 बड़ी खबरें

गुडगांव में एक वैज्ञानिक डॉक्टर ने अपने पूरे परिवार की हथौड़े से मारकर की हत्या और बर्मिंघम में टीम इंडिया का मुकाबला आज बांग्लादेश से होने जा रहा है। जानिए इस घंटे की 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

मुंबई में बारिश का कहर लगातार जारी है। बारिश की वजह से अलग-अलग जगहों पर दीवार गिरने से अब तक 27 लोगों की मौत हो गयी है। बारिश की वजह से मुंबई एयरपोर्ट से 54 फ्लाइट्स को डाइवर्ट किया गया है जबकि 52 फ्लाइट रद्द कर दी गयीं हैं।

मुंबई में कई इलाकों में जलभराव को देखते हुए नौसेना की एक टीम लोगों की मदद के लिए तैनात की गई है। इसके अलावा भारी बारिश की वजह से मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर भी पानी भर गया है, जिससे रेल सेवा ठप हो गयी है।

ब्रिटेन की एक अदालत में भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के वापस भारत भेजने के मामले में आज सुनवाई होगी। माल्या ने ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जाविद द्वारा उनके प्रत्यर्पण के आदेश पर हस्ताक्षर करने के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करने की अनुमति मांगी है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना आज बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर बांग्लादेश से होने जा रहा है। आज के मैच में टीम इंडिया किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं उठाना चाहेगी।

2007 वर्ल्ड कप में इसी टीम ने भारत को मात देकर शुरुआती दौर से बाहर कर दिया था। ऐसे में भारत को बांग्लादेश की मौजूदा फॉर्म को देखकर सावधानी से खेलना होगा

टीम इंडिया फिलहाल 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि आज का मैच जीतने के बाद 13 अंकों के साथ दूसरे स्थान की पक्की दावेदार बन जाएगी। जबकि बांग्लादेश 7 अंकों के साथ फिलहाल सातवें नंबर पर है।

गुडगांव में प्रकाश सिंह नाम के एक वैज्ञानिक डॉक्टर ने अपने पूरे परिवार की हथौड़े से मारकर हत्या कर दी। सिंह की जेब से बरामद सुसाइड नोट में लिखा है कि वह 'अपने परिवार की परवरिश में अक्षम' था।

पुलिस के मुताबिक, सिंह की पत्नी एक निजी स्कूल चलाती थी। बेटी अदिति कॉलेज में पढ़ती थी और बेटा आदित्य 10वीं का छात्र था।

लोकप्रिय