नवजीवन बुलेटिन: 5 गुना महंगा हुआ श्रीनगर से दिल्ली का फ्लाइट टिकट और कांवड यात्रा में जाने पर मुस्लिम युवक की पिटाई, 4 बड़ी खबरें

शुक्रवार को श्रीनगर से दिल्ली तक का किराया 4 हजार रुपए था, वहीं अगर कोई यात्री रविवार को दिल्ली का टिकट बुक करता है तो इसके लिए उसे 20 हजार रुपए चुकाने होंगे और कांवड़ यात्रा से आने पर इरशाद नाम के मुस्लिम युवक की उसी के समुदाय के लोगों ने पिटाई कर दी।

नवजीवन डेस्क

घाटी में हलचल के बीच सरकार ने सभी अमरनाथ यात्रियों को कश्मीर से जाने का आदेश दिया है। ऐसे में कश्मीर खाली करने करने की हलचल को देखते हुए देश की एयरलाइंस कंपनियों ने फ्लाइट्स के दामों में भारी इजाफा कर दिया है। शनिवार को सभी कंपनियां यात्रियों से दोगुने से भी ज्यादा पैसे वसूल रही हैं।

जानकारी के मुताबिक जहां शुक्रवार को श्रीनगर से दिल्ली तक का किराया 4 हजार रूपये था, वहीं शनिवार को यह बढ़ कर दोगुना यानी 8 हजार हो गया। इसके अलावा रविवार को अगर आप टिकट बुक करते हैं तो श्री नगर से दिल्ली तक के आपको 20 हजार रूपये तक भरने पड़ सकते हैं।

उन्नाव रेप कांड में पीड़िता के साथ हुए हादसे में सीबीआई कोर्ट ने आरोपी ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को सीबीआई कस्टडी भेजा है। सीबीआई कोर्ट ने यह कस्टडी 3 दिनों के लिए दी है। बता दें कि ट्रक हादसे में पीड़िता की मौसी और चाची की मौत हो गई थी। जबकि पीड़िता और उसका वकील बुरी तरह से ज़ख्मी हो गए थे।

उत्तर प्रदेश के बागपत में कांवड़ यात्रा में शामिल होने पर इरशाद नाम के एक मुस्लिम युवक की उसी के समुदाय के लोगों ने पिटाई कर दी। इरशाद ने बताया कि वह कांवड़ लेने के लिए हरिद्वार गया था, जब वह लौटा और गंगा जल लेकर अपने घर में घुसा तो उसके मोहल्ले में मौजूद बाकी मुस्लिम लोगों ने इसे उसके धर्म के खिलाफ बताते हुए उसकी खूब पिटाई की।

उधर कांग्रेस पार्टी के सांसद राहुल गांधी ने मंदी को मुदा बनाते हुए केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा है कि बीजेपी सिर्फ नष्ट करना जानती है। ट्विटर पर राहुल गांधी ने कहा, ‘बीजेपी सरकार कुछ नहीं बना सकती है। सदियों के कठिन परिश्रम और लगन के साथ जो कुछ बनाया गया है, ये सिर्फ उसे बर्बाद करना जानती है।’