वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: टूटा गठबंधन, मायावती के फैसले पर अखिलेश बोले- अकेले लडेंगे चुनाव, जानिए इस समय की 4 बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की हार के बाद बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने यूपी में विधानसभा उपचुनाव में गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान यादवों ने एसपी और बीएसपी को वोट नहीं किया। जानिए इस वक्त की 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

मायावती ने हार का समाजवादी पार्टी पर फोड़ा ठीकरा

बीएसपी प्रमुख मायावती ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया है। मीडिया से बात करते हुए मायावती ने कहा कि इस बार यादवों ने समाजवादी पार्टी के साथ भीतरघात किया और अपनी ही पार्टी के प्रत्याशियों को वोट नहीं दिया। मायावती ने आगे कहा कि जब यादव बिरादरी ने समाजवादी पार्टी को ही वोट नहीं दिया तो बीएसपी को क्या वोट देते। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में बड़े सुधार की जरूरत है। वहीं अखिलेश यादव ने मायावती के फैसले पर बोले कि उनकी पार्टी भी अकेली लड़ेगी चुनाव।

गडकरी ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय का कार्यभार संभाला

बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने मंगलवार को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय में अपना कार्यभार संभाल लिया। पहले भी उनके पास इसी मंत्रालय का प्रभार था। पदभार संभालने के बाद मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नए मंत्री ने बैठक की।

केरल में निपाह वायरस की दस्तक, देश पर मंडराया खतरा

केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने मंगलवार को पुष्टि करते हुए कहा कि कोच्चि के पास इलाज करा रहे युवक की निपाह वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस जांच की पुष्टि पुणे की नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वीरोलॉजी ने की। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी बताया कि संक्रमित छात्र के परिजनों के साथ ही उसके संपर्क में आने वाले 86 लोगों को भी चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है।

वायुसेना के लापता विमान एएन-32 का 24 घंटे बाद भी सुराग नहीं

वायुसेना के लापता विमान एएन-32 का 24 घंटे बाद भी सुराग नहीं लग पाया है। असम के जोरहाट एयरबसे से इस विमान ने सोमवार को दोपहर करीब 1 बजे उड़ान भरा था। उड़ान भरने के बाद से यह विमान लापता है। विमान में 13 लोग सवार थे।

लोकप्रिय