नवजीवन बुलेटिन: देश में कोरोना के अब तक के सभी रिकॉर्ड टूटे और तेल की कीमतों से जनता बेहाल

देश में कोरोना हर दिन नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है। एक दिन में कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 16,922 नए केस सामने आए हैं और 418 लोगों की मौत हो गई है।

user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना हर दिन नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकंड़ों के मुताबिक, एक दिन में कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 16,922 नए केस सामने आए हैं और 418 लोगों की मौत हो गई है।

देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 4,73,105 हो गई है। इनमें 1,86,514 सक्रिय मामले हैं। अब तक 2,71,697 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोरोना की चपेट में आकर अब तक 14,894 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में कोरोना संकट के बीच जनता पर तेल की मार जारी है। देश में लगातार 19वें दिन तेल के दाम बढ़ गए हैं। दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 0.16 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 79.92 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 0.14 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 80.02 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इस समय देश में डीजल पेट्रोल से महंगा हो गया है। डीजल 80.02 रिकॉर्ड कीमत पर बिक रहा है। देश में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि डीजल, पेट्रोस से महंगा हो गया है।

असम में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है। हजारों की संख्या में लोग सड़क पर आने को मजबूर हो गए हैं। करीब एक हफ्ते से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण यहां की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है और अब तक 38,000 लोग इससे प्रभावित हुए हैं। खबरों के मुताबिक, बारिश और बाढ़ से यहां अबतक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर आरजेडी ने पटना में प्रदर्शन किया है। पार्टी के नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव खुद सड़क पर उतरे हैं। उन्होंने साइकिल चलाकर पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर अपना विरोध दर्ज कराया। सुबह साढ़े नौ बजे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास से पटना का डाकबंगला चौराहे तक साइकिल चलाकर बढ़ी कीमत का विरोध किया।

लोकप्रिय