नवजीवन बुलेटिन: जम्मू-कश्मीर में सेना ने ढेर किया आतंकी और रायबरेली में मकान गिरा, 1 ही परिवार के 3 लोगों की मौत, 4 खबरें

जम्मू-कश्मीर में कई घंटों तक चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। उसका शव भी बरामद कर लिया गया और राय बरेली में बारिश की वजह से एक मकान का हिस्सा गिरने से एक एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 लोग बुरी तरह से घायल हो गए।

नवजीवन डेस्क

बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ खत्म हो गई है। इस मुठभेड़ में एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गया, जबकि सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। अनुच्छेद 370 के हटने के 16 दिन बाद यानी मंगलवार को सुरक्षाबलों ने बारामूला में आतंकियों को घेर लिया था। कई घंटों तक चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। उसका शव भी बरामद कर लिया गया।

भारतीय जनता पार्टी के नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर का बुधवार सुबह 89 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। फेफड़ों में इन्फेक्शन नके चलते बाबूलाल काफी दिन से बीमार चल रहे थे। 7 अगस्त को पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की अचानक तबियत बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रं प ने कश्मीर मसले पर एक बार फिर से कश मध्यस्थता की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच रिश्ते अच्छे हों इसके लिए मैं जो भी कर सकता हूं जरूर करूंगा। लेकिन, फिलाहाल दोनों देशों में बहुत तनाव है। ट्रंप ने कहा है कि कश्मीर में तनाव के पीछे धर्म का अहम हाथ है।

रायबरेली के एक गांव में लगातार बारिश की वजह से एक पक्के मकान का हिस्सा गिर गया जिसमें 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना रायबरेली के फुर्सतगंज थाना क्षेत्र के ब्रह्मनी गांव की है, जहां बारिश की वजह से बुधवार को एक पक्के मकान का बरामदा गिर गया। इस घटना में एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 लोग बुरी तरह से जख़्मी हो गए। घायलों में एक तीन साल की बच्ची भी शामिल है।

लोकप्रिय